Adsense

जौनपुर की बेटी ने यूएस में बढ़ाया जिले का मान | #NayaSaberaNetwork

  • आनलाइन डांस प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
  • पुरस्कार के रूप में आगे तक की पढ़ाई का खर्च उठाएगी संस्था
  • 11,000 नकद पुरस्कार के साथ दिया गया एक मोबाइल फोन
  • शिक्षक माधुरी जायसवाल के प्रयास की चहुंओर मुक्तकंठ से हो रही सराहना
नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। पसीने की स्याही से जो लिखते हैं इरादें को, उसके मुकद्दर के सफ़ेद पन्ने कभी कोरे नहीं होते… किसी शायर की लिखी यह पंक्तियां जिले की होनहार बेटी पर बिल्कुल सटीक बैठती है जिसने अपनी प्रतिभा और अपने गुरूजनों के आशीर्वाद से विश्व पटल पर ना सिर्फ अपना बल्कि पूरे देश का मान सम्मान बढ़ाया है। जी हां हम बात कर रहे हैं उसी होनहार बेटी की जिसने यूएस की संस्था 'सत्यमेव जयते' द्वारा कराये गये आनलाइन डांस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है। आपको यह बात जानकार हैरानी होगी कि कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमाबाद सिकरारा की कक्षा 8 की छात्रा अन्नू पुत्री विश्वास बहुत ही गरीब परिवार से है और उसके पास तो मोबाइल फोन भी नहीं है। ऐसे में विद्यालय की शिक्षक श्रीमती माधुरी जायसवाल ने उसकी तरफ एक कदम बढ़ाते हुए ना सिर्फ उसको विद्यालय बुलाया बल्कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए उसका डांस वाला वीडियो भी बनाया और गूगल फार्म के जरिए उसे सबमिट किया। 

जौनपुर की बेटी ने यूएस में बढ़ाया जिले का मान | #NayaSaberaNetwork

श्रीमती जायसवाल ने बताया कि अन्नू बहुत ही प्रतिभाशाली बच्ची है। सत्यमेव जयते यूएसए द्वारा भारत के सरकारी स्कूलों के 5 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए आयोजित आनलाइन डांस प्रतियोगिता में पूरे भारत के कई राज्यों के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमाबाद सिकरारा की छात्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और साबित कर दिया प्रतिभा, मेहनत और लगन से हर मुकाम पाया जा सकता है। उसने आज भारत से लेकर अमेरिका तक अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए "सत्यमेव जयते यूएसए" द्वारा ईनाम स्वरुप 11000 रूपये, मोबाइल फोन तथा सम्मान पत्र प्राप्त कर हम सभी को शिक्षक के रूप में गौरवान्वित किया है। दूसरा पुरस्कार 7500 रुपये का पंजाब की छात्रा कुलजीत कौर और तीसरा पुरस्कार 5000 रुपये का दिल्ली की छात्रा अराध्या सिंह को मिला है।

जौनपुर की बेटी ने यूएस में बढ़ाया जिले का मान | #NayaSaberaNetwork
उन्होंने कहा कि किसी भी शिक्षक के लिए सबसे बड़ा सम्मान उसके छात्रों द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियां होती है। "सत्यमेव जयते यूएसए" तथा इसके संस्थापक ओम वर्मा का बच्चों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए इतना अच्छा मंच देने के लिए ह्दय से धन्यवाद करती हूं।

जौनपुर की बेटी ने यूएस में बढ़ाया जिले का मान | #NayaSaberaNetwork
गौरतलब हो कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर प्रतियोगिता का परिणाम आया था। टॉप तीन विजेताओं में अन्नू ने प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय सहित देश को गौरवान्वित किया है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी जतिन्द्रमणि त्रिपाठी मुख्य जज रहे। उनके सुपरविशन में प्रतियोगिता हुई। न्यूयोर्क की जानी मानी हस्ती, समाजसेवक अमिता करवल ने "अन्नू' के डांस को "ऐश्वर्या राय" से तुलना कर दी। संस्था ने उसके आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी ले ली है। अन्नू के पिता एक हलवाई की दूकान में काम करते है माँ घर पर रहती है, घर बहुत गरीबी के दौर में है। अन्नू की टीचर माधुरी जायसवाल उसको आगे आने के लिए प्रेरित करती है।

जौनपुर की बेटी ने यूएस में बढ़ाया जिले का मान | #NayaSaberaNetwork

वहीं अन्नू के माता—पिता भी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से प्रभावित है। उन्होंने भी अन्नू की आगे की पढ़ाई के लिए वादा किया है।



Post a Comment

0 Comments