Adsense

जौनपुर सिटी : व्यापारियों को परेशान करने वालों के खिलाफ उद्योग व्यापार मण्डल ने सौंपा ज्ञापन

जौनपुर। 50 माइक्रान से ऊपर के पालिथिन के बैग विक्रेताओं को अनावश्यक रूप से परेशान करने व उन्हें इस कार्य में लगे प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा प्रताणित किये जाने तथा व्यापारियों के साथ आये दिन होने वाली लूट व हत्याओं पर अंकुश लगाने को लेकर व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमण्डल जिला प्रशासन से मिला। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अधिकारी उपजिलाधिकारी सदर प्रियंका प्रियदर्शिनी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से जिलाध्यक्ष श्री जायसवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी शासनादेश के अनुसार प्लास्टिक से निर्मित बैग के विक्रेता 50 माइक्रान से ऊपर के पॉलिबैग प्रयोग में ला सकते हैं। इसके विक्रेता इस तरह के मानक के पॉलिबैग बेच भी सकेंगे परन्तु आये दिन अधिकारी व कर्मचारी दुकानदारों को भयभीत कर रहे हैं। उन्हें शासनादेश का हवाला देकर भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापार मण्डल इस तरह के प्रशासनिक कार्यवाही की निन्दा करता है। साथ ही चेतावनी भी देता है कि इस तरह का भय का माहौल न पैदा किया जायं। 


इसी क्रम में नगर अध्यक्ष अनवारूल हक गुड्डू ने कहा कि इसके पहले अधिकारियों से मिलने पर कहा गया कि 50 माइक्रान से नीचे के व्यापारियों को परेशान नहीं किया जायेगा लेकिन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ आये दिन लूट व हत्या की घटनाएं पूरे प्रदेश में आम हो गयी हैं। प्रशासन को उस दिशा में काम करने की आवश्यकता है जिससे अमन-चैन बन सके और व्यापारियों को भयमुक्त व्यापार करने का अवसर प्राप्त हो लेकिन इसके उलट व्यवस्था में लगा प्रशासनिक अमला व्यापारियों में भय का माहौल बनाकर उनका दोहन करना चाहता है। इस प्रकार के तानाशाही रवैये को कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
इसी क्रम में जिला महामंत्री अशोक साहू ने कहा कि हमारी मांग है कि जब भी इस अभियान में अधिकारी चलें तो उनके पास पालीथिन के माइक्रन को मापने का यंत्र उपलब्ध होना चाहिये। अगर समय रहते प्रशासन नहीं चेता तो व्यापार मण्डल सड़क पर उतरने का काम करेगा। व्यापार मण्डल ने पालीथिन और प्रदूषण फैलाने वाली तमाम सामाग्रियों पर जो रोक लगायी गयी है, उसका समर्थन करता है परन्तु उसकी आड़ में अधिकारी, कर्मचारी अगर भय का माहौल बनाना चाहेंगे तो इसे कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सड़क पर उतरकर इस तरह के दूषित मानसिकता के अधिकारी, कर्मचारी को मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।
ज्ञापन सौंपने के दौरान रूस्तम अली, राजेश यादव, खूब लाल जायसवाल, संतोष गुप्ता, धर्मेन्द्र मोदनवाल, विवेक गुप्ता, दिलीप चौरसिया, आकाश गुप्ता, कमलेश यादव, राजन अग्रहरि सहित तमाम पदाधिकारी, कार्यकर्ता, व्यापारी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments