Adsense

जौनपुर सिटी : भ्रष्टाचार के मामले में अधिकारी पर गिरी गाज

जौनपुर। नेहरू युवा केंद्र जौनपुर के जिला समन्यवक राजीव कुमार मिश्र भ्रष्टाचार के मामले में विभाग से बाहर कर दिए गए हैं। फर्जी नियुक्ति और सरकारी रुपयों के गबन के मामले में इनके खिलाफ जांच चल रही थी। केंद्र के स्वयंसेवकों ने इनके द्वारा किये जा रहे करतूतों की शिकायत नेहरू युवा केन्द्र के महानिदेशक से की थी। महानिदेशक ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिला युवा समन्यवक के खिलाफ जांच कराने का निर्देश दिया। जांच अधिकारी अनिल कुमार चतुर्वेदी ने सभी स्वयंसेवकों से मामले की जांच की तो भ्रष्टाचार का मामला सामने आ गया। 
जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर नेहरू युवा केन्द्र दिल्ली के महानिदेशक ने राजीव मिश्रा को तत्काल विभाग से बाहर करने का निर्देश जारी कर दिया। महानिदेशक के निर्देशन के क्रम में राज्य निदेशक जेपीएस नेगी ने जिले के जिला युवा समन्वयक राजीव मिश्रा को विभाग से बाहर कर दिया।
बता दें कि इनके खिलाफ शिकायत थी कि यह कार्यक्रम कराने पर 50 प्रतिशत कमीशन स्वयंसेवकों से लेते थे। इस मामले में विजिलेंस जांच भी हुई जिसमें यह दोषी पाए गए। जांच अधिकारी अनिल कुमार चतुर्वेदी ने जब पूरी छानबीन की तो यह उसमें दोषी पाए गए। नौ अगस्त को मुरादगंज स्थित कार्यालय से इन्हें बाहर कर दिया गया। नौ अगस्त से समर बहादुर सिंह को यह चार्ज मिल जाएगा।

पहली बार हुई ऐसी कार्रवाई से विभाग में हड़कंप
नेहरू युवा केन्द्र में इस तरह से भ्र्ष्टाचार में शामिल अधिकारी को विभाग से बाहर कर दिये जाने का यह पहला मामला है। इस बड़ी कार्रवाई से पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है। अधिकारियों के मुताबिक, विभाग से बाहर किये जाने के बाद भी यह जांच प्रक्रिया चलती रहेगी।

Post a Comment

0 Comments