Adsense

जौनपुर : सिटी रेलवे स्टेशन के गोमती पार्क में हुआ पौधरोपण

जौनपुर। प्रज्ञा प्रवाह जौनपुर के तत्वाधान में पर्यावरण संरक्षण के अभियान को जोड़ते हुए जौनपुर सिटी रेलवे स्टेशन गोमती पार्क में पौधारोपण किया गया। पौधारोपण अभियान के संयोजक शैलेंद्र निषाद ने पीपल व पाकड़ के पौधे का पौधारोपण कराया। पौधे को सुरक्षित पुष्पित-पल्लवित रखने के लिए उसके ट्री गार्ड की व्यवस्था समाज सेवी श्रीमती किरण मिश्रा के सौजन्य से कल्पतरु चिकित्सालय जौनपुर ने कराया।
पौधारोपण अभियान के समय प्रज्ञा प्रवाह जौनपुर के जिला संयोजक संतोष त्रिपाठी ने कहा कि पौधों के माध्यम से हम प्रकृति के द्वारा दिए गए ऋण को उतारने का प्रयास कर सकते हैं।
प्रत्येक व्यक्ति अपने पूरे जीवन में 12 वृक्ष के द्वारा उत्पन्न ऑक्सीजन का सेवन करता है, तो प्रत्येक मनुष्य का यह नैतिक दायित्व हैं कि वह अपने पूरे जीवनकाल में 12 पौधों को रोपित कर उनको पुष्पित-पल्लवित करने की चिंता करें। पौधारोपण अभियान के संयोजक शैलेंद्र निषाद ने उपस्थित जनों को आवाहन करते हुए कहा कि पौधा लगाना एक महत्वपूर्ण कार्य है, उससे भी अधिक महत्वपूर्ण कार्य उन पौधों को सुरक्षित और संरक्षित करना है।
आज हम जो भी पौधा लगा रहे हैं अगले वर्ष हम उस पौधे की वर्षगांठ भी मनाएंगें, ऐसा हम संकल्प लेते हैं। स्थानीय नागरिक श्रीहरि लाल यादव व राजेश कुमार यादव मुन्नू को रोहित पौधों का संरक्षण करने का संकल्प दिलाया गया।
पौधारोपण अभियान में प्रमुख रुप से उपस्थित मां पार्वती फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती नीतू सिंह, महासचिव श्रीमती उषा जायसवाल, श्रीमती सुचिता सिंह, प्रज्ञा प्रवाह के सदस्य डॉ. उदय सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह नारायण दास, डॉ. राजीव त्रिपाठी, अश्वनी सिंह, डा. अनुज सिंह, संतोष सिंह बघेल, डॉ. शंकर प्रताप सिंह, राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव के कार्यालय प्रभारी डॉ. ब्रह्मेश शुक्ला, सुरेंद्र जायसवाल, भाजपा के नगर महामंत्री अमित श्रीवास्तव, दीपक उपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी क्षेत्रीय कार्य समिति के सदस्य श्रीमान सुभाष कुशवाहा, डॉ. धर्मेंद्र सिंह सहित अनेक नागरिकगण उपस्थित रहे। स्टेशन अधीक्षक अनिल उपाध्याय ने पौधारोपण अभियान में भागीदारी निभाएं सभी जनों का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments