Adsense

Jaunpur Live : सिद्दीकपुर ब्लाक के कांशीराम कालोनी में निकला पांचवीं मोहर्रम का जुलूस

जौनपुर। हर वर्ष की तरह 9वें साल भी पांचवी मोहर्रम का जुलूस को सिद्दीकपुर ब्लाक के कांशीराम कालोनी में रविवार दोपहर बाद मजलिस के बाद अलम के साथ जुलूस निकाला गया जिसके हमराह अंजुमन ने नौहा मातम करते हुए पूरी कालोनी में गश्त किया। जब जुलूस बानिये जुलूस के आवास पर पहुंचा तो तकरीर के बाद बीबी सकीना का ताबूत निकालकर हजरत अब्बास के अलम से मिलना कराया गया। यह मंजर देख कर उपस्थित लोगों की आंखे नम हो गयी। तत्पश्चात जुलूस खत्म होने के बाद जनानी मजलिस हुई और तबुकर्रात को तकसीम किया गया।

सरायख्वाजा क्षेत्र के सिद्ïदीकपुर ब्लाक स्थित बनी कांशीराम कालोनी में पांचवी मोहर्रम के मौके पर बानिये जुलूस हसनी हैदर के आवास पर पांचवी मोहर्रम के सिलसिले में मौलाना ने मजलिस पढ़ी। इसके बाद हजरत अब्बास का अलम निकाला गया जो जुलूस की सूरत में तब्दील हो गया और जुलूस पूरी कालोनी में गश्त करता हुआ पुन: हसनी हैदर के आवास पहुंचा और यहां पर मौलाना ने दोबारा तकरीर कर पांचवी मोहर्रम के दिन कर्बला में एमाम हुसैन और उनके घरवालों एवं साथियों के साथ यजीदी फौज ने क्या-क्या जुल्म किया उस पर उन्होंने प्रकाश डाला तकरीर सुनकर लोगों की आंखों से आंसू जारी हो गये। तत्पश्चात बीबी सकीना का ताबूत बरामद हुआ और हजरत अब्बास के अलम मुबारक से मिलना कराया गया।
इसके बाद जनानी मजलिस हुई और सभी को तबुकर्रात बांटे गये। जुलूस के हमराह हैदरपुर की अंजुमन हैदरी और बेगमगंज सदर ईमामबाड़ा की ईरानी अंजुमन दोआये पात्मा के लोगों ने नौहा मातम किया। इस मौके पर मुख्य रूप से उपस्थ्थ्ति रहे लोगों में वसीम हैदर, अरबाज हुसैन, इम्तेयाज हुसैन, नौशाद हुसैन, साहिल हुसैन, राहिब हुसैन, मीरअली एहरान, मीर रियान अब्बास, बेलाल जानी विस्मील्लाह आदि रहे। तत्पश्चात बानिये जुलूस हसीन हैदर ने आये हुए सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments