Adsense

Jaunpur Live : राजकीय सम्प्रेक्षण गृह खोलने के लिए जमीन तलाश रहा प्रशासन




  • जिला बाल संरक्षण समिति की हुई बैठक, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Jaunpur Live News Network
जौनपुर लाइव न्यूज नेटवर्क
जौनपुर। जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक अध्यक्ष जिला पंचायत राजबहादुर यादव की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की सह अध्यक्षता में हुई। बैठक में राजकीय सम्प्रेक्षण गृह खोलने के लिए आवश्यक जमीन की उपलब्धता पर जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि डीएम की तरफ से उपजिलाधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है लेकिन जमीन चिन्हांकन अभी तक नही हो पाया है जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने पुन: जमीन चिन्हांकन के लिए पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया। 

Jaunpur Live : राजकीय सम्प्रेक्षण गृह खोलने के लिए जमीन तलाश रहा प्रशासन


चाइल्ड लाइन संचालन पर जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि चाइल्ड इण्डिया फाउण्डेशन द्वारा जनपद में चाइल्ड लाइन संचालित किये जाने की सहमति प्राप्त हुई है, स्वयंसेवी संगठनों के चुनाव के लिए फाउण्डेशन जनपद का दौरा करने वाला है। डीएम द्वारा निर्देशित किया गया कि चाइल्ड लाइन संचालित करने वाली स्वयंसेवी संगठन की ख्याति अच्छी हो इसका ध्यान जिला प्रांेबेशन अधिकारी द्वारा रखा जायेगा। फिट पर्सन, फिट फैकेलिटी चयनित किये जाने के मुद्दे पर जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश जिला प्रोबेशन अधिकारी को दिया गया।
जिला बाल संरक्षण इकाई व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त अभियान के तहत सभी परिषदीय/इण्टर कालेज/डिग्री कालेजों में लिगल लिट्रेसी क्लब की स्थापना की जायेगी। साथ ही परिषदीय विद्यालयों में कानून पर चर्चा के लिए माह के तीसरे शनिवार को 11.00 बजे से 12.00 बजे तक का समय निर्धारित कर दिया गया है, साथ ही जनपद के सभी परिषदीय विद्यालयों में माह के द्वितीय शनिवार को 11.00 बजे से 12.00 बजे तक पैरेन्टस मीटिंग होगी। बालश्रम पर चर्चा करते हुये जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला श्रमायुक्त को निर्देशित किया कि बाल श्रमिकों का चिन्हांकन कर उनका रेस्क्यू किया जाये। डीएम द्वारा बाल संरक्षण के मुद्दे पर विशेष किशोर पुलिस यूनिट के सहयोग से अपराध समीक्षा बैठक में बाल संरक्षण के मुद्दे को रखे जाने के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया गया। पाँच वर्ष से ऊपर के (देखरेख एवं संरक्षण) वाले बच्चों को पाये जाने पर आधार से उनकी पहचान किये जाने की तकनीकी जिला बाल संरक्षण इकाई में विकसित किये जाने के लिए डीएम ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया। बैठक में संबंधित लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments