Adsense

#JaunpurLive : इस वजह से भीम सेना ने एसपी कार्यालय का किया घेराव, की नारेबाजी, पढ़िए पूरा मामला


#TeamJaunpurLive
जौनपुर। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता सुरेश कुमार बौद्ध के नेतृत्व में भीम सेना और ग्रामीणों ने सोमवार को सरायख्वाजा थाने का घेराव कर लिया। वह गत दिनों खेत में शौच के बाद मारपीट कर घायल किये गये दोनों भाईयों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आक्रोशित थे। उनका कहना है कि न्याय न मिलने से हम लोग रोड पर बैठकर धरना प्रदर्शन करेंगे। सरायख्वाजा थाने से जब बात नहीं बनी तो लोग जिला मुख्यालय पर पहुंचकर एसपी कार्यालय के सामने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप हैं कि भाजपा को वोट न देने पर सवर्णों ने दलितों की पिटाई की है और सत्ता के दबाव में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

गौरतलब हो कि सरायख्वाजा क्षेत्र के बरैया काजी गांव के ओमप्रकाश गौतम के दो लड़के अंकित गौतम (16) और सत्यवान गौतम (18) नित्य क्रिया के लिये सुबह बग़ल वाले ख़ाली खेत में बैठकर वापस लौट रहे थे तभी खेत के मालिक ने दोनों भाई को मार दिया। जब यह घटना दोनों भाई अपने घर में बताया तो ओम प्रकाश दोनों लड़के को लेकर खेत मालिक घर पूछने के लिए पहुँचे तो वह उपस्थित लोगों ने उन्हें भी नहीं छोड़ा और मारपीटकर तीनों को घायल कर दिया। सत्यवान गौतम, अंकित गौतम हालात गंभीर होने से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को पीड़ितों को न्याय की मांग को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता सुरेश कुमार बौद्ध के नेतृत्व में भीम सेना और ग्रामीणों ने सोमवार को सरायख्वाजा थाने का घेराव कर लिया। थानाध्यक्ष से जब बात नहीं बनी तो लोग जिला मुख्यालय पहुंच गये और एसपी कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की। छात्रनेता सुरेश कुमार का आरोप हैं कि बरैयाकाजी गांव में पिछले 16 मई को गांव के पड़ोसी लोगों ने खेत में शौच करने के लिए दो भाई को मारपीटकर घायल किया था। इतना ही नहीं सूचना पर पहुंचे पिता को भी उन लोगों ने नहीं छोड़ा। उन लोगों ने उन्हें इसलिए मारापीटा कि वह भाजपा को वोट नहीं दिये बल्कि बसपा को दिये हैं। इतना ही नहीं सत्ता के दबाव में पुलिस सही से कार्रवाई भी नहीं कर रही है।
इस संबंध में सीओ सिटी ने कहा ​कि मामला मारपीट का है। दूसरे के खेत में शौच को लेकर मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। वोट वाली बात बेबुनियाद है। एक युवक की हालत गंभीर है जिसे वाराणसी भर्ती कराया गया है उसकी रिपोर्ट मंगायी गयी है उसके आधार पर मुकदमों में तब्दीली की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments