Adsense

70 आशाओं की सेवा समाप्ति की सिफारिश, काम में लापरवाही के चलते डीएम ने की कार्यवाही


जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने काम में रूचि ने लने वाली 70 आशा कार्यकत्रियों की सेवा बर्खास्तगी के लिए शासन से सिफारिश की। डीएम ने बताया कि जिले की 90 आशा कार्यकत्रियों ने प्रसव के बाद प्रसूताओं से संपर्क ही नहीं किया। नवजात और प्रसूता से संबंधित जानकारी उन तक नहीं पहुंचाई गई।





उन्होंने 20 आशाओं को स्पष्टीकरण मुख्य चिकित्साधिकारी को देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इनके द्वारा भविष्य में लापरवाही की गयी तो इनको भी बर्खास्त किया जायेगा। मु़ख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिले के 21 ब्लाकों में लगभग 3817 आशा कार्यकत्रियां तैनात हैं। स्वास्थ्य को लेकर किए गए काम की निगरानी विश्व स्वास्थ्य संगठन खुद करता है। इसके बाद इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपता है। वर्तमान में हुए सर्वेक्षण में पता चला कि बक्शा, मडि़याहूं, रामपुर, रामनगर, मछलीशहर, बदलापुर, महराजगंज समेत कई ब्लाकों की आशा कार्यकत्रियां मंशा के अनुसार काम नहीं कर रही हैं।





जिलाधिकारी ने कहा कि काम में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्य में लापरवाही बरतने वाली आशाओं की सेवा समाप्ति के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया है।


Post a Comment

0 Comments