Adsense

छुट्टा पशुओं को Primary Health Care में किया गया बंद


एक सप्ताह से लगातार चल रहा यह सिलसिला





अरशद हाशमी
मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नद्दी रामपुर में ग्रामीणों द्वारा एक सप्ताह से लगातार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Care) के कैंपस में छुट्टा पशुओं को ले जाकर अंदर कर देते हैं। बाहर से मुख्य गेट में ताला लगाकर बैठ जाते हैं सिर्फ चिकित्सक के आने जाने के लिए ताला खोलकर पुन: बंद कर दिया जाता है।





सीएचसी पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक डा. शाहिद अख्तर व प्रधान की शिकायत पर एसडीएम कौशलेस मिश्र ने तहसीलदार सुदर्शन राम, कानूनगो शशांक राय, हल्का लेखपाल को मौके पर जांच के लिए भेजा तो ग्राम प्रधान के पति मनोज ओझा ने बताया। गांव में खाली जगह नहीं है। अगर राजस्व विभाग द्वारा जमीन उपलब्ध करा दी जाती हैं तो अस्थाई गौशाला का निर्माण कराया जा सकता है और बताया गांव में इतने पशु नहीं है। कुछ अराजक तत्वों द्वारा चुनावी रंजिश को लेकर दूसरे दूसरे गांव के छुट्टा पशुओं को लाकर सीएचसी में बंद कर दिया जाता है। अधिकारियों की आख्या पर एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।





प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आशुतोष सिंह उर्फ जगगा व 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दिया गया है। इस संबंध में जब उपजिलाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गांव की राजनीति में गुंडागर्दी नहीं बर्दाश्त की जाएगी जो भी अशांति फैलायेगा। उस पर मुकदमा लिखा जाएगा। मुकदमे की जानकारी होने पर दर्जनों ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक डा. लीना तिवारी के आवास पर पहुंचकर अपने ऊपर हो रहे ज्यादितियों के बारे में बताया। जिस पर विधायक ने उन लोगों को भरोसा दिलाया आप लोगों के साथ न्याय होगा।


Post a Comment

0 Comments