Adsense

जौनपुर : निरीक्षण में डीएम ने सफाईकर्मी को किया निलंबित


जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने विकासखण्ड करंजाकला के प्रेमापुर गांव का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, राशन की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने लोगों से पूछा कि सफाईकर्मी गांव में सफाई करने आता है कि नहीं, ग्रामीणों ने बताया कि सफाईकर्मी के द्वारा सफाई का कार्य नहीं किया जाता है जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सफाईकर्मी रमेश चन्द्र मौर्य को तत्काल निलम्बित करने का निर्देश दिया।





ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत की कोटदार द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसे लिया जाता है जिस पर डीएम ने कोटेदार का लाइसेन्स निरस्त करने निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों का हक खाने वालों को बक्शा नहीं जायेगा। इस मौके पर डीएम ने ग्रामीण को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।





उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि शौचालय का प्रयोग करे बाहर शौच करने न जाये। निरीक्षण के दौरान कुछ बच्चें पतंग उड़ाते हुए पाये गये जिस पर उनके माता-पिता को निर्देश दिया कि बच्चों को स्कूल भेजे।





डीएम ने अभिनव प्राथमिक विद्यालय प्रेमापुर का औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में कायाकल्प के तहत किये गये कार्य को देखकर नाराजगी व्यक्त किया। बोर्ड की साइज छोटी मिली जिसे बडी साइज का बोर्ड एवं एलईडी के बल्ब लगाने के निर्देश दिये। अध्यापिका शबा खातुन के अनुपस्थित होने पर आज का वेतन काटने का निर्देश दिया। ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गयी कि लेखपाल गांव में कभी नही आते है जिस पर जिस पर डीएम ने स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया।






https://www.instagram.com/p/B6-mFsYHVcc/

Post a Comment

0 Comments