Adsense

मा. शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक एकता समिति का हुआ गठन | #NayaSaberaNetwork

मा. शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक एकता समिति का हुआ गठन | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
अगले माह प्रयागराज में होगा प्रदेश स्तरीय सम्मेलन
शिक्षक एकता समिति में रखा गया तीन लोगों को
जौनपुर। मौजूदा सरकार की शिक्षक, कर्मचारी विरोधी नीतियों और इसका पोषण करने वाले कुछ शिक्षक संगठनों के रिटायर माननीयों के विरूद्ध माध्यमिक शिक्षक संघ जौनपुर द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में मैंने पिछले दिनों संपन्न विधान परिषद के वाराणसी खण्ड शिक्षख निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में मुख्य मुद्दा ही संगठन से लेकर सदन तक रिटायर बनाम कार्यरत नेतृत्व था। हालांकि चुनाव परिणाम मेरे विपरीत रहा लेकिन इस चुनाव की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि सभी रिटायर माननीय सम्मानित ढंग से सदन से बाहर हो गए। 
शिक्षा समिति के सदस्य एवं पूर्व प्रत्याशी रमेश सिंह ने टीडी इंटर कालेज में रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव बाद भी विचारधारा की इस लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए बीते सात फ रवरी को लखनऊ के प्रेस क्लब में शिक्षक संगठन (ठकुराई गुट) के साथ बैठक कर यह तय किया गया कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक के बैनर तले शिक्षक एकता समिति का गठन करते हुए शिक्षक साथियों को एक ऐसे संगठन में कार्य करने का अवसर प्रदान किया जाए जिसके सभी पदाधिकारी कार्यरत शिक्षक साथी हों। इसी क्रम में ठकुराई गुट के अध्यक्ष जगदीश पांडेय के संरक्षक्तव में उमेश त्यागी (कार्यरत शिक्षक) के संयोगत्व में शिक्षक एकता समिति का गठन किया गया। जिसमें रमेश सिंह पूर्व प्रत्याशी, सुमित गिरी पूर्व प्रत्याशी तथा लालमनि द्विवेदी (इलाहाबाद) को नामित किया गया। साथ ही यह भी तय हुआ कि संगठन में पदाधिकारी के रूप में केवल कार्यरत शिक्षक साथी ही होंगे और किसी भी शिक्षक साथी को विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन में दो बार से अधिक प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा। संगठन में अवकाश प्राप्त शिक्षक साथियों को ससम्मान संरक्षण मंडल में रखा जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में कार्यरत शिक्षक साथियों का संगठन  मूर्त रूप ले सके इसके लिए आगामी मार्च माह में जनपद प्रयागराज में प्रदेश स्तरीय  सम्मेलन आयोजित कर प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।


*Ad : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
Ad


*Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर | खानापट्टी (सिकरारा) जौनपुर | डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह मो. 8052920000, 9455328836*
Ad


*Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3qoBObu

Post a Comment

0 Comments