Adsense

#JaunpurLive : कोरोना जैसी खतरनाक बीमारियों से बचने के लिए नियमित रूप से करें योग: डॉ. श्रोती

#JaunpurLive : कोरोना जैसी खतरनाक बीमारियों से बचने के लिए नियमित रूप से करें योग: डॉ. श्रोती


बदलापुर, जौनपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को ऑनलाइन योग के माध्यम से लोगो को स्वस्थ्य जीवन जीने की कला सिखाया गया। राजा श्री कृष्णदत्त पीजी कालेज में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा राजपथ परेड 2021 में उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड  के दलनायक के रूप में प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ संतोष पांडेय के सानिध्य में सातवाँ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़ी धूम धाम के साथ मनाया गया। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय निदेशक डॉ अशोक श्रोती जी ने ऑनलाइन योग सेशन में जुड़े हुए सभी स्वयंसेवको को संबोधित करते हुए कहा कि आज बहुत हर्ष की बात है कि हम सभी सातवाँ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बहुत ही धूमधाम से कोविड के नियमो का पालन करते हुए हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं। आज समय बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहा है कोरोना जैसी घातक महामारी देश से खत्म नही हुआ है, इस महामारी के दौरान हमने बहुत लोगों को खोया है भविष्य में ऐसी कोई स्थित न उत्पन्न हो इसके लिए हमे नियमित रूप से योग करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि नोडल अधिकारी डॉ अजय विक्रम सिंह और योग प्रशिक्षक शुभम गौतम रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (डॉ.) अखिलेश्वर शुक्ला ने कहा कि योग आज से नही बल्कि आनादि काल से चला आ रहा भारतीय संस्कृति की जीवंत रूप है, योग को सर्वप्रथम महर्षि पतंजलि ने किया था तब से लेकर आज तक योग करने की परंपरा चली आ रही है योग करने वाले बीमार होने का नाम भी नही लेते। कार्यक्रम संचालन करते हुए डॉ. संतोष पांडेय ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में होता है स्वस्थ्य मस्तिष्क का वास, इसलिए शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए योग करें और जीवन को आनंदित करें। अंत में आभार व्यक्त करते हुए बरेली में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले बृजमोहन गुप्ता ने कहा कि आज बहुत गौरव की बात है कि भारत की पावन भूमि की आन, बान और शान, भारतीय संस्कृति व योग आज पूरी दुनिया पूर्ण निष्ठा के साथ मना रही है जिसमे हमे और आप को अपने देश की संस्कृति पर गर्व होना चाहिए।
कार्यक्रम में कालेज के साथ ही साथ देश के विभिन्न  प्रदेशों के स्वयंसेवियों ने प्रतिभाग किया।
तकनीकी संचालन स्वयंसेविका   कु. अदिति (जगत तारन गर्ल्स डिग्री कालेज प्रयागराज) ने किया।
इस अवसर पर सत्यम सुंदरम मौर्य, सुमित सिंह, आरती, आफताब, काजल त्यागी, शिवपूजन, मुस्ताक अली, राजगुरु, आकाश, सोनल मिश्रा, नित्या गुप्ता, कल्याणकारिणी पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments