Adsense

फूलन देवी के शहादत दिवस पर गरमाई राजनीति, सहनी को एयरपोर्ट पर रोका | #NayaSaberaNetwork




नया सबेरा नेटवर्क
वाराणसी. फूलन देवी के शहादत दिवस पर रविवार को वाराणसी में सियासत गरमा गई। दोपहर में बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार सरकार के पशु एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी को पुलिस ने रोक दिया। इसके अलावा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कैंटोमेंट स्थित होटल डी पेरिस में नजरबंद कर दिया गया।
शहर भर में लगे बैनर, पोस्टर और होर्डिंग उतार दिए गए। रमाडा होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता को रोकने का भी पुलिस ने प्रयास किया। शाम को मंत्री मुकेश सहनी विमान से कोलकाता रवाना हो गए।  पत्रकारों से हुई बातचीत में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव मिश्रा, युवा विंग के अध्यक्ष संतोष सहनी, अंकुर सिंह ठाकुर, आनंद मधुकर यादव, देव ज्योति ने यूपी सरकार पर निशाना साधा।
कहा कि उनकी पार्टी यूपी के 18 मंडलों में फूलन देवी की प्रतिमा लगाना चाहती थी। इसे प्रशासन ने अस्वीकृत कर प्रतिमाओं को जब्त कर लिया। हम लोगों ने अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए। केवल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को रमाडा होटल में पत्रकार वार्ता करनी थी। लेकिन एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें रोक लिया गया।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोक दिया गया। बैनर पोस्टर फाड़े गए। पार्टी की लोकप्रियता से सरकार डरी है। यूपी में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। इसका जवाब विधानसभा चुनाव में दिया जाएगा। 

संसद भवन के सामने फूलने देवी की प्रतिमा लगाई जाए
निषादराज कल्याण समिति की ओर से पूर्व सांसद फूलन देवी का 20 वां शहादत दिवस राजघाट पर मनाया गया। रविवार को उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। निषाद समाज की ओर से संसद भवन के सामने फूलन देवी की प्रतिमा लगाने की मांग की गई। 
मुख्य अतिथि मुरारी लाल कश्यप ने कहा कि फूलन देवी निषाद समाज से थीं। उनके शहादत को भूला नहीं जा सकता है। विशिष्ट अतिथि सपा महिला सभा की महानगर अध्यक्ष पूजा यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने फूलन देवी को संसद तक पहुंचाया। वह हमेशा जुल्म के खिलाफ आवाज उठाती रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे किशन जायसवाल ने कहा कि फूलन देवी के जीवन से जुल्म के खिलाफ लड़ने की सीख मिलती है।

*#5thAnniversary : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह की तरफ से जौनपुर के नं. 1 न्यूज पोर्टल नया सबेरा डॉट कॉम की 5वीं वर्षगांठ पर पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*समाजसेवी/भाजपा नेता जौनपुर ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad


*#5thAnniversary : जौनपुर के विधान परिषद सदस्य (MLC) बृजेश सिंह प्रिंसू की तरफ से जौनपुर के नं. 1 न्यूज पोर्टल नया सबेरा डॉट कॉम की 5वीं वर्षगांठ पर पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3BGimNB

Post a Comment

0 Comments