Adsense

#JaunpurLive : किन्नर की वजह से बच गई महिला की जान, अतुल वेलफेयर ट्रस्ट बना माध्यम



जौनपुर। एक बात तो आप जानते ही होंगे कि किन्नरों का आशीर्वाद कितना शुभ होता है, लेकिन आज एक किन्नर की वजह से एक महिला की जान बच गई। यह सब संभव हो पाया अतुल वेलफेयर ट्रस्ट की वजह से।
 बताते चलें कि अतुल वेलफेयर ट्रस्ट आज जिले में सभी क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों के साथ मिलकर समाज में एक मुकाम हासिल किया है, जिसकी एक पहल तीसरे समुदाय को भी जोड़कर उनके साथ भी समाजसेवा में एक मिसाल पेश किया। खेतासराय में एक बहुत ही गरीब महिला के बीमार होने की सूचना ट्रस्ट की किन्नर समाज की अध्यक्ष बिट्टू किन्नर को मिला। वह उनके घर गई और पता चला कि उनकी बहू की बहुत ज्यादा तबियत खराब है। खून 2 पॉइंट है, ऐसे में उनके पास आने जाने डॉक्टर और दवा के लिए पैसे नहीं थे। वह पूरी तरह से असहाय और मजबूर हैं। बिट्टू किन्नर ने ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह को फोन से संपर्क किया। उर्वशी ने उन्हें जौनपुर मरीज को लाने के लिए कहा। तब बिट्टू ने अपने साधन से मरीज को जौनपुर लाकर हॉस्पिटल में एडमिट कराया। संस्था के ही अंकित और कुछ सदस्यों ने तत्काल खून देकर महिला की जान बचाने में सफल रहे। 
उर्वशी ने बंजारा परिवार की बिटिया की भी बचाई थी जान
कुछ दिन पहले एक गरीब घुमंतू बंजारा परिवार की बिटिया के डिलिवरी के लिए ब्लड की कमी के कारण ऑपरेशन होने में परेशानी हो रही थी। ये खबर उर्वशी को पता चली तो उन्होंने उस बिटिया को रात में जाकर ब्लड मुहैया कराया, जिससे उसका ऑपरेशन हुआ और उसने बेटे को जन्म दिया। तब उस बिटिया ने कहा कि मैं आजीवन उर्वशी सिंह की आभारी रहूंगी। ऐसे में एक महिला आज हर वर्ग के लिए खड़ी हो रहीं हैं। यह समाज के लिए एक मिसाल है। इन्हीं समाज में उत्कृष्ट कार्य के लिए उनको अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान से लेकर बहुत सारे सम्मान मिले हैं। आगामी 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर नारी रत्न से सम्मानित करने के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

Post a Comment

0 Comments