Adsense

#JaunpurLive : टॉप—10 सूची में शामिल मेधावी बच्चे किये गये सम्मानित



मेरी कोशिश आंशिक शुल्क में गांव के बच्चों को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा: डॉ जेपी दुबे
 
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर सीमा से सटे श्रीमती शोभावती देवी इंटर कॉलेज रघुनाथनगर की छात्राओं को विद्यालय में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। बता दें कि वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड की परीक्षा में 10वीं और 12वीं कक्षा की छात्र—छात्राओं ने श्रीमती शोभावती देवी इंटर कॉलेज रघुनाथनगर घाटमपुर के बच्चों ने नाम रोशन किया। उनको सम्मानित करते हुये मुख्य अतिथि डॉ कृपाशंकर पांडेय ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि टॉप करने वाली छात्राएं कोई किसान की बेटी हैं तो किसी की मां चाय बेचने का काम करती है। यह बात यह प्रमाणित करता है कि मेधा कभी भी सुविधा का मोहताज नहीं होता। विद्यालय के प्रबंधक द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने का परिणाम है कि आज विद्यालय का नाम पूरे प्रदेश में रोशन हुआ है जो हम सभी के लिए फक्र का विषय है। इसके लिए विद्यालय के प्रबंधक अस्थि रोग विशेषज्ञ डा. जेपी दुबे और विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक सहित अन्य कर्मचारी के समर्पित तथा अनुशासन पूर्ण शिक्षा दिए जाने से संभव हुआ है।
बताया गया कि हाईस्कूल में प्रियांशी मौर्य पुत्री राजेश मौर्य ने 90.33 प्रतिशत अंक अर्जित किया। लाडली सिंह पुत्री कमलेश सिंह ने 89.5 प्रतिशत अंक,  शीतल पुत्री अवधेश दुबे ने 88.66 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। वहीं इंटरमीडिएट की छात्रा रागिनी राजभर पुत्री नन्हे लाल राजभर ने प्रदेश स्तर पर 9वीं रैंक तथा जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिया राजभर पुत्री कन्हैया लाल राजभर ने जिले में 7वां स्थान प्राप्त किया तथा स्वस्तिका द्विवेदी पुत्री केवलकांत द्विवेदी ने जिले में 9वां स्थान प्राप्त किया। उपरोक्त छात्राओं को सम्मानित किया गया। प्रबंधक डा. जेपी दुबे ने कहा कि टॉप करने वाली छात्राओं के आगे की शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी विद्यालय परिवार उठाने का काम करेगा। यदि इसके बाद भी यह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना करें तो मैं उनके सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. कृपाशंकर पांडेय के अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि प्रेम प्यार पांडेय, विद्यालय के प्रबंधक डा. जेपी दुबे, प्रधानाचार्य अलख निरंजन पांडेय, आर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. देवव्रत यादव, प्रवक्ता नीतू सिंह, रागिनी सिंह, साक्षी पांडेय, राजेंद्र प्रसाद, अनूप तिवारी, अंकित दुबे, नीरज यादव, वरिष्ठ सहायक दीपक शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कमलेश कुमार ने किया।

 प्रदेश में 8वां एवं जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली रहनी राजभर आईएएस बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के प्रबंधक तथा शिक्षक हमेशा इस बात के लिए तत्पर रहते हैं कि जब भी किसी विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित समस्या आती है तो उसे तत्काल समाधान कर देते है। विद्यालय में कम फीस पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिया जा रहा है।

 प्रिया राजभर पुत्री कन्हैया लाल राजभर ने जिले में 7वां स्थान प्राप्त किया है। यह कहती हैं कि वह डॉक्टर बनकर गांव में रहकर लोगों की सेवा करेंगी। माता-पिता के साथ शिक्षक तथा प्रबंधन को अपनी सफलता का श्रेय देती हैं। विद्यालय के बाद घर पर 6-7 घंटे पढ़ाई कर उन्होंने यह लक्ष्य हासिल किया है।

 स्वस्तिका द्विवेदी पुत्री केवलकांत द्विवेदी ने जिले में नया स्थान प्राप्त किया है। वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को देती है। यह आगे चलकर समाजसेवी के तौर पर काम करना चाहती है। इन्होंने प्रत्येक दिन 6 घंटे की पढ़ाई कर के इस लक्ष्य को हासिल किया है।

Post a Comment

0 Comments