Adsense

#JaunpurLive : खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास

 

जौनपुर। मदरसा चश्मए हयात रेहटी में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मदरसा के प्रिंसिपल गुफरान सज्जाद एवं मोहम्मद जावेद ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्तित्व के विकास के लिए शिक्षा के साथ खेल का भी बहुत बड़ा योगदान है। खेल न सिर्फ हमारा शारीरिक विकास करता है, बल्कि इसके साथ हमारा मानसिक विकास भी करता है।
इसी क्रम में मोहम्मद जावेद ने कहा कि हमें खेल भावना के साथ खेलते रहना चाहिये लेकिन खेल के साथ शिक्षा को भी इतनी ही मेहनत और शिद्दत के साथ प्राप्त करने हेतु आतुर रहना चाहिये। उद्घाटन के बाद पहला मैच सैफरान स्पोर्टिंग क्लब एवं मदीना स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया जिसमें मदीना स्पोर्टिंग क्लब ने टॉस जीत करके पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अपने शानदार बल्लेबाजी से एक बड़ा स्कोर बनाया। उसका पीछा करने में सैफरान स्पोर्टिंग क्लब नाकाम रही और मदीना स्पोर्टिंग क्लब ने इस मैच में विजय प्राप्त की।
मैच में मदीना स्पोर्टिंग क्लब के कप्तान एवं हरफान मौला खिलाड़ी मोहम्मद सरफराज को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस अवसर पर सादिक, दिलशाद अहमद, लारा, शफीउररहमान, इनायत, हयात, फौजान, अमन, चमन, शाफे सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments