Adsense

#JaunpurLive : शिक्षक ही बच्चों की प्रतिभा को संवारता है: वंशराज



विद्यालय की शिक्षिका प्रतिमा के संकल्प की हो रही तारीफ
 सिरकोनी, जौनपुर। शिक्षक ही बच्चों के भविष्य को सवंरता है। प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को परिषदीय विद्यालयों में अब काफी अच्छी शिक्षा मिल रही है। यह उक्त बातें शनिवार को सिरकोनी ब्लॉक प्रमुख वंशराज सिंह ने प्राथमिक विद्यालय गयासपुर एक वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने आगे कहा कि अब परिषदीय विद्यालयों में आने वाले बच्चो का भविष्य काफी अच्छा रहेगा। सरकार द्वारा बच्चों को काफी सहूलियत मिल रही है। आज स्कूल में खासकर नये अध्यापक व अध्यापिकाएं बच्चों को शिक्षा देने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। आज उसका रिजल्ट सामने आ रहा है। विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरेश सिंह ने कहा कि शिक्षा के प्रति सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं पूरे ईमानदारी से कार्य कर है। अब सीबीएससी मॉडल पर बच्चों को इंग्लिश की भी शिक्षा दी जा रही है।
विद्यालय की अध्यापिका प्रतिमा मिश्रा ने कार्यक्रम में कहा कि एक वर्ष के अंदर इस विद्यालय के बच्चों का शिक्षा का स्तर कोई भी देख सकता है। उन्होंने सबको आश्वस्त किया कि इस विद्यालय के बच्चे जब यहां से पास होकर निकलेंगे तो वे फर्राटा अंग्रेजी बोलेंगे। इस बात की मैं सबको विश्वास दिलाती हूँ। प्रतिमा मिश्र की लोगो ने तारीफ किया। इसके पहले अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरूआत में सरस्वती जी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया।अतिथियों को प्रधानाध्यापक विनोद कुमार, जया भारती, कुलदीप, प्रतिमा मिश्रा, सजल यादव ने स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम, माल्यार्पण करके स्वागत किया। स्कूल के बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान विद्यालय के 15 टॉप बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान चन्दा देवी व संचालन प्रतिमा मिश्रा ने किया।

Post a Comment

0 Comments