Adsense

#JaunpurLive : डीएम ने छात्र—छात्राओं को जागरूक करने के लिये किया प्रेरित



अनुशासन के साथ अपने बेहतर भविष्य के लिये मतदान कर लोकतंत्र को करें मजबूत: जिलाधिकारी
 जौनपुर। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत शुक्रवार को टीडी डिग्री कालेज के सभागार में निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ।
इस मौके पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र माँदड़ ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मतदाताओं को जागरुक व प्रेरित करने के लिए छात्राओं ने मतदाता जागरूकता गीत व नाटक प्रस्तुत किया तथा मतदाता जागरूकता थीम पर स्लोगन व पोस्टर बनाकर सभी को मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया।
प्राचार्य प्रो0 आलोक सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कालेज के माध्यम से चलाये जा रहे स्वीप गतिविधियों के बारे में बताया। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने छात्र—छात्राओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए बेहतर भविष्य सवारने के लिए टिप्स दिये। उन्होंने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले छात्र-छात्राओं से कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग उत्साह र्वक करे। सभी छात्र-छात्राओं का नैतिक दायित्व है कि अपने माता-पिता अभिभावक व अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल ने मतदान का महत्व बताते हुए शत—प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुये छात्र—छात्राओं को समाज के सभी लोगों को जागरूक करने हेतु जिम्मेदारी दिया। इसके पहले जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में जानकारी देते हुए छात्रों को मतदान से सम्बन्धित सभी जानकारी से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने कालेज में मतदाता हेल्प डेस्क का फीता काटकर व कम्प्यूटर पर बटन दबाकर शुभारंभ किया। संचालन रोवर्स रेंजर्स प्रभारी डा श्रद्धा सिंह ने किया।
इस अवसर पर प्रबंधक राघवेंद्र प्रताप सिंह, एनसीसी प्रभारी डा जीतेन्द्र सिंह, एनएसएस प्रभारी डा विपिन सिंह, चीफ प्राक्टर डा रीता सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, डा माया सिंह, डा विजय सिंह, डा सुषमा सिंह, सहित साइंस, आर्ट, कामर्स, एग्रीकल्चर व एमएड विभाग के छात्र—छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments