Adsense

#JaunpurLive : कम्पोजिट विद्यालय डीह अशरफाबाद की छात्रा का नवोदय विद्यालय में हुआ चयन



बीएसए, प्रमुख प्रतिनिधि व एबीएसए ने दी बधाई
 
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय डीह असरफाबाद की  5वीं कक्षा की छात्रा अंशवी भारती का चयन नवोदय विद्यालय में हुआ है। कुशाग्र बुद्धि वाली और होनहार यह छात्रा तमाम समस्याओं और अभावग्रस्त होते हुए भी विचलित नहीं हुई।सफलता हासिल करके लक्ष्य की तरफ अग्रसर ऐसे संघर्षील और अभाव में अध्यनरत अन्य छात्र-छात्राओं के लिए मिसाल कायम की। इस सफलता पर बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
उन्होंने प्रधानाध्यापक दुष्यंत मिश्र, समस्त शिक्षकों, सफल छात्रा व अभिभावक को हार्दिक शुभकामनाएं दीं बीएसए ने इस छात्रा से अन्य विद्यालयों के बच्चों से प्रेरणा लेने की बात कही। उन्होंने छात्र को सभी छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा स्रोत बताया। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ उमेश चंद्र तिवारी ने इस उपलब्धि पर शिक्षकों के कर्तव्य के प्रति निर्वाहन और कठिन परिश्रम की सराहना किया। साथ ही कहा कि विकास खंड क्षेत्र शिक्षा के मामले में निरंतर कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस सफलता पर क्षेत्र अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
खंड शिक्षाधिकारी राजेश वैश्य ने छात्रा को माला पहनाकर मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया। साथ ही कहा कि लक्ष्य के प्रति सच्ची निष्ठा और  समर्पण ही सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है। भरोसा जताया कि आगामी नवोदय विद्यालय की परीक्षा में विकास खंड क्षेत्र के अन्य विद्यालयों से भी अधिक से अधिक संख्या में छात्र-छात्राएं सफलता हासिल करेंगे। शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ रणंजय सिंह ने छात्रा को  पुरस्कृत करके प्रोत्साहित किया। विद्यालय के शिक्षक राधेश्याम, संजय सिंह, संतोष वर्मा, उदय कृष्ण यादव, अनुराग डोगरा, अजय हलवाई, संजय मौर्य, मनोज कुमार, अनुराग पाण्डेय, विनोद कुमार, जय प्रकाश मौर्य, सुमन अग्रहरि, मनोरमा सिंह, मीनू गुप्ता, सौरभ दीक्षित ने खुशी जाहिर किया।

Post a Comment

0 Comments