Adsense

#JaunpurLive : जौनपुर चुनाव क्रिकेट चैंपियनशिप-2024 तैयारियां पूरी

5 मई को एकलव्य स्टेडियम में होगा मुकाबला
9 टीमों के मध्य नाक-आउट के आधार पर होगा खेल
जौनपुर। लोकतंत्र के महापर्व पर जनपद में 25 मई को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु मतदान होना है। मतदान के लिए युवा मतदाताओं को जागरूक एवं प्रोत्साहित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देश के अन्तर्गत जनपद में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जौनपुर चुनाव क्रिकेट चैंपियनशिप-2024 का आयोजन 5 मई 2024 से कराया जायेगा। उक्त प्रतियोगिता का आयोजन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर में स्थित 'एकलव्य स्टेडियम' में कराया जायेगा।
प्रतियोगिता में 6 तहसीलों की टीम प्रतिभाग करेंगी, जिसमें जौनपुर, केराकत एवं मड़ियाहूं की 2-2 टीमें तथा शेष तहसीलों शाहगंज, मछलीशहर एवं बदलापुर की 1-1 टीम रहेगी। इस तरह कुल 9 टीमें प्रतिभाग करेंगी। 9 टीमों के मध्य प्रतियोगिता नाक-आउट के आधार पर खेली जायेगी। प्रतियोगिता 20-20 ओवर का लेदर बाल से कराया जायेगा। प्रतियोगिता प्रातः कालीन सत्र में प्रातः 7.00 बजे से आयोजित कराया जायेगा। खिलाड़ियों को प्रत्येक दिन मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। प्रतियोगिता के विजेता एवं उप विजेता टीमों को ट्राफी के साथ नकद पुरस्कार भी प्रदान किया जायेगा। प्रतियोगिता में टीमों का गठन इस प्रकार किया गया है कि जिससे युवा मतदाताओं के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी भी भाग ले सके।
जौनपुर सदर ए टीम का गठन नगर क्षेत्र करंजाकला व धर्मापुर विकास खण्ड के खिलाड़ी, जौनपुर सदर बी टीम में सिकरारा, बख्शा व सिरकोनी विकास खण्ड के खिलाड़ी, मड़ियाहूं ए टीम में नगर क्षेत्र मड़ियाहूं व रामनगर के खिलाड़ी, मड़ियाहूं बी टीम में बरसठी व रामपुर के खिलाड़ी, केराकत ए टीम में नगर क्षेत्र केराकत व मुफ्तीगंज के खिलाड़ी, केराकत बी टीम में डोभी व जलालपुर के खिलाड़ी, शाहगंज तहसील की टीम में शाहगंज, खुटहन व सुईथाकला के खिलाड़ी, मछलीशहर तहसील टीम में नगर क्षेत्र मछलीशहर, मुंगराबादशाहपुर व सुजानगंज के खिलाड़ी तथा बदलापुर तहसील की टीम में नगर क्षेत्र बदलापुर व महराजगंज विकास खण्ड के खिलाड़ी सम्मिलित रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments