Adsense

#JaunpurLive : पत्रकार हत्याकाण्ड में 4 नामजद एवं 5 अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज



4 नामजद आरोपितों में एक मुम्बई से गिरफ्तार
रसूखदार व्यक्ति का भी तहरीर में है नाम
 
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सबरहद गांव निवासी पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की सोमवार साढ़े नौ बजे इमरानगंज बाजार चौक के समीप अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या के मामले में मंगलवार देर शाम मृतक के भाई द्वारा पुलिस को तहरीर सौंपा गया। मृतक के बड़े भाई संतोष श्रीवास्तव ने 4 नामजद व 5 अज्ञात के विरूद्ध तहरीर पुलिस को सौंप दिया। वहीं नामजद आरोपित जमीरुद्दीन पुत्र हनीफ कुरैसी को मंगलवार की रात पुलिस ने मुम्बई के भिवंडी से गिरफ्तार कर लिया। यह पुलिस उपाधीक्षक अजीत सिंह चौहान दावा किया है। बताया गया कि घटना के बाद से ही जमीरुद्दीन चिंहित हों चुका था। जांच में प्रकाश में आने के बाद कोतवाली पुलिस के जवान मुम्बई रवाना हो गये थे। मुम्बई पुलिस के सहयोग से जमीरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।
फिलहाल ट्रांजिट रिमांड पर उसे शाहगंज लाया जायेगा। वहीं 3 नामजद आरोपित फरार बताए जाते हैं। पुलिस की यह बड़ी उपलब्धि बतायी जाती है। तहरीर के पूर्व ही सक्रियता से जुटी पुलिस ने हत्यारोपितों व साजिशकर्ता में एक को खंगाल लिया। वहीं घटना को अंजाम देने वाले शूटरों का पता लगने में पुलिस टीम पूरी तरह से नाकाम है।
मालूम रहे कि गिरफ्तार सबरहद गांव निवासी जमीरुद्दीन कुरैशी की गिनती पूर्वांचल के बड़े गो तस्करों में होती है। इस पर गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर, हत्या, हत्या प्रयास, पशु क्रूरता अधिनियम गोवध निवारण अधिनियम में जौनपुर, अम्बेडकरनगर, बस्ती आदि जिलों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। मृतक के भाई संतोष श्रीवास्तव के मुताबिक भाई आशुतोष श्रीवास्तव द्वारा गो तस्करों के विरुद्ध चलाए गए खबर के बाद जमीरुद्दीन कों गांव व घर छोड़ मुम्बई भागना पड़ा जिससे यह उन्हें दुश्मन मानने लगा। वहीं सरकारी जमीनों पर एक रसूखदार का कब्जा हटवाना भी एक पहलू है।
वहीं कयास लगाया जा रहा है कि घटना को भाड़े के शूटरों ने अंजाम दिया। साथ ही घर से निकलने के दौरान किसी ने मुखबिरी कर शूटरों को आशुतोष के आने की सूचना दी गई। इनका अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल प्राथमिकी दर्ज होने के पूर्व ही नामजद आरोपित को धर लिये जाने से पुलिस की तारीफ हो रही है।

Post a Comment

0 Comments