Adsense

#JaunpurLive : पुलिस अभिरक्षा में जमा कराया गया है ईवीएम: सहायक निर्वाचन अधिकारी

 जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र मांदड़ के निर्देश के क्रम में सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ० ज्ञान प्रकाश ने बताया कि 25 मई को मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न होने के पश्चात अप्रयुक्त ईवीएम/रिजर्व मशीन को आवंटित वाहन से जिला मुख्यालय स्थित वेयरहाउस पहुंचाया जा रहा था। इसी क्रम में प्रभारी अधिकारी तहसीलदार मछलीशहर पूर्व निर्धारित स्थल 368-मुंगराबादशाहपुर विधानसभा मुख्यालय विकास खंड कार्यालय मुंगराबादशाहपुर से जिला मुख्यालय स्थित वेयर हाउस के लिए आवंटित वाहन से जमा करने हेतु प्रस्थान किया गया।
तहसीलदार मछलीशहर अजीत कुमार अपने हमराही के साथ रिजर्व ईवीएम को जमा करने हेतु शासकीय वाहन से निर्धारित रूट से जिला निर्वाचन वेयरहाउस के लिए रवाना हुए। जब श्री कुमार विश्वविद्यालय वाली रोड पर पहुंचे तो वहां जाम लगा हुआ था। विश्वविद्यालय पर संकलन केंद्र होने के कारण सभी विधानसभा के पोलिंग पार्टियों की गाड़ी आ जाने से जाम की स्थिति बन गई थीं। इसी दौरान अचानक काफी संख्या में लोगों ने स्टीकर वाली ईवीएम गाड़ी को घेर लिया। श्री कुमार द्वारा उच्च अधिकारियों को प्रकरण से अवगत कराने पर उक्त वाहन को सबसे पहले सुरक्षित स्थल विश्वविद्यालय गेट के अंदर खड़ा कराया गया। इसी दौरान सपा के प्रत्याशी एवं एजेंट मौके पर पहुंच गये।
जिलाधिकारी ने समझाते हुये बताया कि वाहन में रिजर्व ईवीएम रखे गए हैं जो 368-मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र को रिजर्व के रूप में आवंटित की गई थी। मॉकपोल अथवा वास्तविक मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की स्थिति में इन्हीं रिजर्व ईवीएम से उसको रिप्लेस किया जाता है। उनके संदेह के निवारण हेतु मौके पर कुछ रिजर्व ईवीएम का सूची से मिलान कराया गया जिससे संतुष्ट होने पर प्रकरण का पटाक्षेप हो गया। समाजवादी पार्टी प्रत्याशी एवं विधायक को भी उक्त तथ्य से अवगत करा दिया गया है। इसके पश्चात जिला प्रशासन द्वारा ससमय प्रत्याशी एवं उनके एजेंट से बात करने पर शांतिपूर्ण ढंग से निराकरण कराकर ईवीएम को जिला मुख्यालय स्थित वेयरहाउस में पुलिस प्रशासन की अभिरक्षा में ले जाकर सकुशल जमा कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments