Adsense

#JaunpurLive : रंगोली बनाकर मतदान के लिये किया गया प्रेरित

 

जौनपुर। अधिक से अधिक मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में रंगोली बनाकर मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। लोकतंत्र का रंग-रंगोली के संग थीम पर विभिन्न इन्टर कालेजों की छात्राओं, डायट प्रशिक्षु, व बेसिक शिक्षिकाओं द्वारा रंगोली बनाई गई। रंगोली में आकर्षक स्लोगन लिखकर मतदाताओं से मतदान की अपील की गई।
इस मौके पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र मांदड़ व पुलिस अधीक्षक डॉ0 अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने उक्त रंगोली का अवलोकन करते हुए सराहना किया। रंगोली देखने में आकर्षित थी, इसीलिए परिसर से गुजरने वाले लोग अपने मोबाइल से उक्त रंगोली की फोटो खीच भी रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र की सुदृढ़ता के लिए मतदान जरूरी है तथा प्रत्येक मतदाता को अपने मत के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। जौनपुर में 25 मई को वोटिंग होगी तथा सभी नागरिकों को मतदान के लिए स्वीप गतिविधियों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज छात्राओं व शिक्षिकाओं ने आकर्षक रंगोली बनाकर लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया।
पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सभी मतदाताओं से अपील है कि निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान करें। मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से विद्यार्थियों की रचनात्मक प्रतिभाएं विकसित होती है। वहीं उनके व्यक्तित्व का विकास भी होता है। साथ ही लोकतंत्र महापर्व मनाने हेतु लोगों को प्रोत्साहित किया जाता है।
इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चन्द्र यादव, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, नाजिर विजय प्रताप सिंह, विपनेश श्रीवास्तव सहित विभिन्न कालेज के शिक्षक, शिक्षिकाएं, छात्र, छात्राएं उपस्थित रहीं।

Post a Comment

0 Comments