Adsense

#JaunpurLive : राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका अपरिहार्य: प्रो. आरएन



बौद्धिक संगोष्ठी का किया गया आयोजन
 
सुजानगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र में श्री गौरी शंकर संस्कृत महाविद्यालय के तत्वावधान में जेपी इंटरनेशनल स्कूल में बौद्धिक संगोष्ठी आयोजित हुई जहां मां सरस्वती आराधना के पश्चात् आगत अतिथियों का प्राचार्य डॉ0 विनय त्रिपाठी ने स्वागत किया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य प्रो० आरएन त्रिपाठी ने कहा कि व्यक्ति से समाज और समाज से राष्ट्र निर्मित होता है। ऐसे में परिवर्तन प्राथमिक व्यक्ति में ही होना आवश्यक है जो शिक्षक के अथक प्रयास से सम्भव है।
विशिष्ट अतिथि डॉ० जय प्रकाश तिवारी ने कहा कि संस्कारयुक्त शिक्षा से ही एक सुदृढ़ राष्ट्र की परिकल्पना सम्भव है। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मछलीशहर जिला प्रचारक प्रभात जी ने संबोधित करते हुए राष्ट्र निर्माण एक मतदान करने की भी अपील किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये गौरी शंकर सिंह पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त ने कहा कि स्नेहपूर्वक परिष्कृत छात्र ही किसी राष्ट्र का भविष्य होता है। कार्यक्रम का संचालन शिवानन्द चौबे ने किया।
इस अवसर पर संतोष द्विवेदी, मंगला गिरी, इंदु प्रकाश तिवारी, शेषधर त्रिपाठी, विजय शंकर मिश्र, प्रभाकरमणि त्रिपाठी, मुन्ना मिश्रा, मुन्ना सिंह, ओम प्रकाश दुबे सहित तमाम शिक्षक एवं प्रबंधक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments