Adsense

पूर्वांचल विश्वविद्यालय : सफलता के लिए टीम वर्क जरुरी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संस्थान में चल रहे इंडक्शन प्रोग्राम के तहत  बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग किया। मंगलवार को विद्यार्थी योग के विभिन्न आयामों से परिचित हुए।  
विक्टोरिया ट्रेनिंग फाउंडेशन, चेन्नई की निदेशक डॉ. छाया सिंह द्वारा इंजीनयरिंग संस्थान के सभागार में प्राकृतिक चिकित्सा से रोगों के उपचार के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि जब तक हमारा तनाव रहित मन और हिंसा रहित समाज नहीं होगा तो हम इस संसार में शांति नहीं प्राप्त कर सकेंगे। विषय विशेषज्ञ निदेशक सीबीआईटी, हैदराबाद डॉ. रामचंद्रन रेड्डी ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने जीवन में निराश नहीं होना चाहिए। प्रतिस्पर्धा के इस युग में जहां कदम-कदम पर बहुत रुकावटें है। वहां हम कैसे अपने को कैसे प्रेरित कर सकते है।
मानव संसाधन और कॉरपोरेट ट्रेनिंग, हैदराबाद की डॉ. अनुराधा धारा ने कॉरपोरेट इथिक्स के बारे में बताया। कहा कि हमें अपने प्रोफेशनल लाइफ में क्या सही है? क्या सही नहीं है? इसका फैसला अपने अंतरात्मा से करना चाहिए। हमें अगर सफल बनना है तो टीम वर्क में काम करना पड़ेगा। अगर अपने अहंकार को काम में लाएंगे तो टीम वर्क में काम नहीं कर पाएंगे और सफल नहीं हो पाएंगे। इस अवसर पर शैलेश प्रजापति, संजय श्रीवास्तव, रीतेश बरनवाल, तुषार, अजय, वंदना, विशाल, पूनम आदि रहे। यह कार्यक्रम टीआईक्यू आईपी 3 के कोअर्डिनेटर प्रो. बीबी तिवारी के संयोजकत्व में आयोजित हुआ।

  

Post a Comment

0 Comments