Adsense

सुजानगंज में एसपी ने परिवार के साथ किया जलाभिषेक

जौनपुर। सावन माह के अंतिम सोमवार को भी सुजानगंज के गौरीशंकर मंदिर व त्रिलोचन महावेद मंदिर में जलाभिषेक चढ़ाने वालों का तांता लगा रहा। सुरक्षा की दृष्टि से इन दोनों प्रमुख शिव मंदिरों में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था रही। सुजानगंज में एसपी ने परिवार के साथ जलाभिषेक किया और सुरक्षा का जायजा भी लिया। सेेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा दोनों में मंदिरों पर थानाध्यक्ष भी अपने हमराहियों केसाथ चक्रमण करते नजर आए। बोल-बम के जयकारे से मंदिर के आस-पास का इलाका गूंज उठा। वैसे सावन शुरू होते ही बाबा धाम जाने के लिए कावरियों का जत्था आए दिन रवाना हो रहा है।
मछलीशहर : स्थानीय नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सभी शिवालयों में सावन मास के अंतिम सोमवार को भगवान शिवभक्त अपने आदि देव महादेव को जलाभिषेक करने के लिए अपने हाथों में जल, गंगा जल, बेलपत्र, धतूरा आदि पूजन सामाग्री हाथों में लेकर ब्राहृ मुहूर्त से ही पंक्ति में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। इस दौरान नगर के मेहरवा महादेव एवं ग्रामीण क्षेत्र के दियावा महादेव, शोभनाथ मंदिर, चकघसीटा नाथ एवं सुजानगंज के गौरीशंकर धाम पर भारी संख्या में भक्तों का जनसैलाब देखा गया। गौरीशंकर एवं दियावा महादेव पर तीसरी नजर से पूरे मंदिर की निगरानी होने के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान भी मौजूद रहे। गौरीशंकर धाम पर जाने वाले सभी मार्गों पर प्रशासन द्वारा बैरियल लगाने के अलावा मुंगराबादशाहपुर-सुजानगंज मार्ग डायवर्ड किया गया था ताकि भक्तों के साथ-साथ कावडि़यों को भी आने जाने में कोई असुविधा न हो सके।
सुजानगंज : स्थानीय क्षेत्र के श्री गौरीशंकर धाम सुजानगंज में श्रावण मास के अंतिम सोमवार एसपी दिनेश पाल सिंह भूत भावन भगवान भोलानाथ के पूजन अर्चन किये तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मंदिर में सुबह से ही भक्तों की लम्बी कतार लगी रही।

Post a Comment

0 Comments