Adsense

मीरगंज : कर्ज में डूबे अधेड़ ने ट्रेन से कटकर दी जान

जौनपुर। मीरगंज थाना क्षेत्र के जरौना (नरवापर) निवासी एक अधेड़ ने कर्ज लिया हुआ धन वापस न कर पाने एवं आर्थिक तंगी से तंग आकर एजे पैसेंजर ट्रेन से कटकर जान दे दी। उसकी लाश जरौना रेलवे स्टेशन से चार सौ मीटर पश्चिम रेल ट्रैक के किनारे मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई में जुट गयी है।
जरौना गांव के नरवापर निवासी अरविंद विश्वकर्मा पुत्र भोला विश्वकर्मा ने कुछ माह पूर्व क्षेत्र के कछोटा गांव निवासी कलेक्टर पुत्र इंद्रराज चौहान से कुछ कर्ज के रूप में धन लिया था। समय ज्यादा दिन बीत जाने पर कलेक्टर ने अपना रुपया जब मांगने लगा तो वह आज कल करते हुए समय व्यतीत करने लगा। इसी बीच बीते सोमवार के दिन कलेक्टर ने मृतक की बाइक को रख लिया और पैसा वापस कर देने पर ही बाइक को वापस करने की बात कही। जिस पर दोनों के बीच हल्का नोंक झोंक भी हुआ लेकिन बाइक न मिलने पर वह काफी नाराज होकर चला गया। जिसके बाद बुधवार के दिन सुबह जंघई-जौनपुर रेलप्रखण्ड पर स्थित जरौना स्टेशन के पश्चिम तरह मेदपुर बनकट गांव के समीप एजे पैसेंजर ट्रेन से कटकर जान दे दिया। इस मनहूस खबर की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना पर डायल 100 एवं थानाध्यक्ष मीरगंज पन्नालाल मयफोर्स मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिया भेज दिया।
थानाध्यक्ष मीरगंज पन्नालाल ने बताया कि मृतक के पिता भोलानाथ के तहरीर पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
माना जा रहा है कि गरीबी से लाचार होकर अरबिंद ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घर वालों के अनुसार सुबह घर से चुपचाप उठकर थोड़ी दूर स्थित रेलवे लाइन की ओर गया। मृतक के चार संतानें हैं जिसमें राहुल (17), रोहित (14), मोहित (11) एवं पुत्री आँचल (9) वर्ष है। घटना से आहत पत्नी सीता देवी बेसुध हो जा रही। होश आने पर उसके मुख से यही निकल रहा है भगवान गरीबी में यह क्या कर दिया अब इन बच्चों का क्या होगा? वही मृतक अरविंद के पिता भोलानाथ विश्वकर्मा के तहरीर पर पुलिस आरोपियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई में जुट गयी है।


Post a Comment

0 Comments