Adsense

जौनपुर : अधिवक्ता ने सिद्धू के खिलाफ दर्ज कराया परिवाद

जौनपुर। पूर्व क्रिकेटर व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव के प्रार्थना पत्र पर एसीजे (सी.डि.) द्वितीय धनंजय मिश्र ने देशद्रोह व अन्य धाराओं में परिवाद दर्ज किया है। कोर्ट ने परिवादी के बयान के लिए 22 सितंबर तिथि नियत किया है।
दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने कोर्ट में परिवाद दायर किया कि पूर्व क्रिकेटर व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के दौरान पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर बाजवा से मुस्कुराते हुए गले मिले जिसे 20 अगस्त 2018 को परिवादी व गवाह बृजेश, शैलेश व रवीन्द्र विक्रम सिंह आदि ने यूट्यूब व सोशल मीडिया पर देखा, सुना, पढ़ा। सिद्धू के इस कृत्य से परिवादी देश वासियों एवं शहीदों के परिवारों को अत्यंत मानसिक कष्ट पहुंचा व भावनाएं आहत हुई। यहां के सैनिकों का मनोबल घटा।भारतीय सेना का अपमान हुआ। पाकिस्तान के सैनिकों के हमले से भारत के शहीद सैनिकों के परिवारों के जख्मों पर सिद्धू ने नमक छिड़कने का काम किया।देश में अस्थिरता पैदा हुई व लोक शांति भंग हुई।
देश की प्रभुता एवं अखंडता को खतरा पैदा हुआ। परिवादी के अधिवक्ता पंकज श्रीवास्तव ने तर्क दिया कि पाकिस्तानी सैनिक और वहां पनप रहे आतंकवादी देश के सैनिकों व नागरिकों की कई बार जान ले चुके हैं।ऐसे में पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलकर सिद्धू ने राजद्रोह व देशद्रोह का अपराध किया है।परिवादी ने कोर्ट से मांग की है कि अभियुक्त को तलब करके दंडित किया जाए।

Post a Comment

0 Comments