Adsense

महराजगंज : पर्यावरण संरक्षण के लिए सर्वेश्वरी समूह ने लगाया तीन सौ पौधा

जौनपुर। श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा जौनपुर के तत्वावधान में अघोरेश्वर महाप्रभु द्वारा संचालित 19 सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत पौधरोपण का कार्यक्रम सर जेपी महिला महाविद्यालय एवं सर जेपी बीटीसी कालेज आॅफ एजुकेशन केवटली, महराजगंज में किया गया। कार्यक्रम के अन्तर्गत 300 फलदार एवं छायादार आम, अमरुद, चितवन, सागौन जैसे वृक्षों का पौधरोपण किया गया।
इस अवसर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन आयोजन किया गया, कार्यक्रम के शुरुआत में अघोरेश्वर महाप्रभु एवं वर्तमान पीठाधीश्वर पूज्यपाद गुरु पद बाबा संभव राम जी के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं विधिवत पूजन के साथ हुआ। कार्यक्रम में मंगलाचरण गिरीश सिंह द्वारा किया गया।
मुख्य अतिथि से बोलते हुए कालेज के प्रबंधक राजेश जे सिंह ने कहा कि साधू सदैव दूसरे के लिए अपना जीवन जीते हैं उसका प्रत्यक्ष उदाहरण अघोरेश्वर महाप्रभु के द्वारा मानव हित के लिए चलाया गया 19 सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत पौधरोपण का कार्यक्रम है। श्री सर्वेश्वरी समूह समाजसेवा में उल्लेखनीय योगदान हैं, उनके विचारों से प्रेरित होकर मैं 11 लाख पौधे लगाने का संकल्प लेता हूं। अघोरेश्वर महाप्रभु का चिन्तन सदैव समाज के लिए समर्पित रहा जो समाज के लिए अनुकरणीय है।
श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा जौनपुर के मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि अघोरेश्वर महाप्रभु की प्रेरणा से संचालित 19 सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत पौधरोपण का कार्यक्रम आगे आने वाली पीढ़ी के लिए प्रदूषण दूर करने का एक प्रमुख कारक साबित होगा, अघोरेश्वर महाप्रभु के आदर्शों पर चलना ही समूह का मुख्य उद्देश्य है। संचालन अश्वनी कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. अरविंद सिंह ने किया। कार्यक्रम में ओमप्रकाश सिंह, समरजीत सिंह, तेजबहादुर सिंह, दलसिंगार सिंह "फौजी", राना प्रताप सिंह, रामचंद्र गुप्ता, आशीष सिंह, धर्मेंद्र सिंह, अजीत रावत सहित सैकड़ों अध्यापक एवं बच्चे उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments