Adsense

जौनपुर : झमाझम बारिश से कमजोर हुए नौ कच्चे मकान ढहे, तीन लोग घायल

जौनपुर। जिले के रात से हो रही लगातार बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में कच्चे मकाने गिरने से घर गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सुरेरी : क्षेत्र में हो रहे लगातार बारिश से दो अलग-अलग गांवों में तीन कच्चा मकान धराशाही हो गया जिसमें एक अधेड़ को हल्की चोट भी आयी। बताते हैं कि सुरेरी क्षेत्र के राईपुर गांव निवासी रंगलाल सरोज का परिवार कच्चे दालान में सोया था। शुक्रवार को तड़के लगभग तीन बजे से ही तेज बारिश होने लगी जिससे रंगलाल का मकान थोड़ा थोड़ा करके गिरने लगा। आवाज सुनकर रंगलाल के पत्नी की नींद खुली तो देखा कि दीवाल की मलबे गिर रहे हैं जिसे देख वे शोर मचाते हुये खुद समेत परिवार वालों को तो बाहर निकाल ली लेकिन उसके गृहस्थी का सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। वहीं इसी क्षेत्र के भदखिन गांव निवासी मानजी विश्वकर्मा का भी कच्चा मकान गिर गया जिसमें घर गृहस्थी का सारा सामान दबकर नष्ट हो गया। फिलहाल उस मकान में कोई रहता नहीं था। वहीं भदखिन गांव निवासी रामसुरत शर्मा का भी कच्चा मकान गिर गया जिसमें रह रहे सभी लोग तो सुरक्षित निकल लिये परिवार के बुजुर्ग रामसुरत शर्मा भी घर से निकलकर बाहर जा रहे थे कि दीवाल की मलबे को उनके पैर पर गिर जाने से वे चोटिल हो गये। वहीं मलबे में दबने से गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया जिससे तेज बारिश में रामसूरत शर्मा के परिवार को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।
बरसठी : स्थानीय क्षेत्र में एक सप्ताह से रुक-रुककर हो लगातार बारिश से कई कच्चा मकान धराशायी हो गये। जिसमें दो लोग को चोट आयी है हालांकि इसमें किसी के भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। आलमगंज में मो. पाऊ व समारू गौतम का परिवार कच्चे दालान में सोया था। रात करीब तीन बजे अचानक तेज आवाज कर गिर पड़ा। परिजनों की उठे तो देखा कि मलबे के नीचे दबे थे उन्हें किसी तरह बाहर निकाला गया जिसमें पाऊ व समारु दबकर चोटिल हो गये। हंसिया गांव में रामशिरोमणि बिंद का कच्चा मकान गिर गया जिसमें घर गृहस्थी का सारा सामान दब गया। निगोह में ओमप्रकाश, नंदलाल व मक्खू का कच्चा दालान गिर पड़ा। जिसमें सभी लोगों के गृहस्थी का सारा सामान दब गया। भोर से ही हो रही तेज बारिश के चलते लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त है।
मीरगंज : स्थानीय क्षेत्र सहित आस-पास के इलाकों में दो सप्ताह से लगातार हो रही बारिश में क्षेत्र के चार लोगों के मकान, दालान एक ही दिन धरासाई हो गये। संयोग ही कहा जायेगा कि खाद्यान्न के अतिरिक्त किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। क्षेत्र स्थित अलापुर, अमाई, गांव के काशीनाथ शर्मा का रिहायशी कच्चा मकान भारी बारिश के चलते धरासायी हो गया जिससे घर के अंदर रखा लगभग 12 कुंतल गेहूं, चावल मिट्टी के मलबे के अंदर दब गया। उसी गांव के शारदा प्रसाद पाण्डेय का पशुशाला गिर गया। इसी क्रम में ग्राम गरियांव के शेषनाथ, रघुनाथ तिवारी का कच्चा रिहायशी मकान शुक्रवार की रात भारी बारिश के चलते मकान का आधा भाग भर-भराकर गिर गया। जिससे दोनों पक्षों का करीब 22 कुंतल खाद्यान्न मिट्टी के मलबे में दब गया है। अचानक मकान गिर जाने से पीडि़त परिवार के समक्ष खाने पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है।


Post a Comment

0 Comments