Adsense

मछलीशहर : बालिका विद्यालय में भोजन में कीड़े मिलने से गंभीर हुए बीएसए

शिक्षिका के आरोप की जांच करने पहुंची जांच टीम
बीएसए द्वारा गठित जांच टीम ने शिक्षकों संग छात्राओं के लिए बयान
कीड़ा मिलने की बात साबित हुई मिथ्या, टीम ने बीएसए को दी रिपोर्ट
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खजुरहट की एक शिक्षिका द्वारा भोजन में कीड़े मिलने की आरोप लगाये जाने के बाद मामले की असलियत जानकारी हासिल करने के लिए बीएसए राजेंद्र सिंह द्वारा गठित एक टीम जांच करने के लिए शनिवार को विद्यालय पहुंची जहां पर शिक्षकों के अलावा तमाम छात्राओं के भी बयान लिए।
  
बताते हैं कि उक्त विद्यालय में वार्डेन चंद्रना त्रिपाठी के अलावा तीन फुलटाइमर, दो पार्ट टाइम व 3 रसोईयां व एक चौकीदार तैनात हैं। आवासीय विद्यालय में कुल 73 छात्राएं शिक्षणरत हैं। विद्यालय की फुल टाइमर सामाजिक विषय की शिक्षिका सुमनलता ने आरोप लगाया कि 6 सितम्बर की रात उनके भोजन में कीड़ा मिला। इसी मुद्दे को लेकर शिक्षक आपस में बंट गए और टकराव शुरू हो गया। जिसके बाद दोनों में आरोपों प्रत्यारोपों का दौर शुरु हो गया। यह बात जब जिले तक पहुंची तो बीएसए ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच अधिकारी रजनी सिंह जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला समाख्या व ब्लॉक कोआर्डिनेटर ऊषा शर्मा के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित कर मौके पर जांच के लिये भेज दिया।
इधर मामले को गम्भीर देख एसडीएम जेएन सचान ने खण्ड शिक्षाधिकारी शैलपति यादव व कोतवाल अनिल कुमार सिंह को भी विद्यालय में भेज दिया। जांच दल छात्रा राधा, काजल, सुरेखा, रोशनी, रिमझिम सहित दर्जनों छात्राओं व स्टाफ से बयान लिया तो कीड़ा मिलने की बात मिथ्या साबित हुई। कीड़े की जगह घास का टुकड़ा मिला। जांच दल को यह भी पता चला कि आपसी सामंजस्य में कमी होने के कारण आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।
खंड शिक्षाधिकारी ने बताया कि शिक्षिका का आरोप बेबुनियाद है। जांच दल ने बताया कि अपनी आख्या बीएसए को भेज दिया जाएगा जहां वार्डेन सहित सभी शिक्षिकाओं को सोमवार को अपने कार्यालय में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिये बुलाया गया है। शिक्षिकाओं के विवाद में छात्राओं का भविष्य अधर में लटका है।

Post a Comment

0 Comments