Adsense

Jaunpur Live : कुल​पति ने विश्वविद्यालय के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों एवं प्रबंधकों के साथ की बैठक

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में गुरुवार को विश्वविद्यालय के बहुमुखी विकास एवं प्रगति पर चर्चा के लिए जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों एवं प्रबंधकों के साथ कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजाराम यादव ने बैठक की। कुलपति ने कहा कि हमारा विश्वविद्यालय निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है।  इस क्षेत्र के विद्यार्थियों  को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए बाहर न जाना पड़े इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नए संस्थान एवं पाठ्यक्रमों से आने से आने वाले समय में बदलाव दिखेगा। विश्वविद्यालय परिक्षेत्र के विद्यार्थियों के रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने शोध, प्लेसमेंट  आदि विषयों पर विश्वविद्यालय की उपलब्धियां गिनाई।

मऊ जनपद के विधायक राम सोनकर ने कहा कि मैं भी इसी वि·ाविद्यालय का छात्र रहा हूं। इसका विकास  हमारी भी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि बलिया वि·ाविद्यालय मऊ जनपद के कॉलेजों को अपने से जोड़ने की मांग कर रहा है। अगर कॉलेजों को जोड़ने की इतनी आवश्यकता है तो देवरिया के कॉलेजों को जोड़ा जाए। मऊ के विद्यार्थी और प्रबंधक पूर्वांचल वि·ाविद्यालय से पूर्ण संतुष्ट है।
समाजवादी पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव  ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय का बंटवारा किसी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। अगले सत्र में इस  मामले को सदन के सामने रखूंगा। भारतीय जनता पार्टी जौनपुर के अध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय ने कहा कि विश्वविद्यालय के विकास के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जायेगा। मऊ जनपद  प्रबंधकों की भावना से उच्च शिक्षा मंत्री को अवगत कराया जायेगा।  भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद मछलीशहर के प्रतिनिधि  समशेर सिंह ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय अपने वित्तीय रुाोतों से विकास कर रहा है। विश्वविद्यालय के स्वरु प को बचाने की हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।
अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय द्विवेदी ने कहा कि जब-जब पूर्वांचल विश्वविद्यालय तेजी से आगे बढ़ने का काम करता है उसमें विघटन की स्थिति आ जाती है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मऊ जनपद प्रबंध संघ के अध्यक्ष सूर्यभान यादव, राष्ट्र कुंवर सिंह, संदीप तिवारी, राजेंद्र यादव, रविंद्र प्रताप यादव, अजीत सिंह, डॉ. ईशदत्त सिंह ने अपनी बात रखी। इस अवसर पर वित्त अधिकारी एमके सिंह, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, प्रो. मानस पाण्डेय, कृष्ण दत्त समाधिया, राकेश यादव, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. संतोष कुमार, डॉ. के एस तोमर, डॉ. अमरेंद्र सिंह, डॉ. अवध बिहारी सिंह, संजय श्रीवास्तव मौजूद रहे। संचालन डॉ. मनोज मिश्र ने किया।

Post a Comment

0 Comments