Adsense

Jaunpur Live : जौनपुर : इस गांव में दर्जनों लोग बुखार की चपेट में, मचा हड़कंप

15 दिन पूर्व एक महिला की डेंगू हो चुकी है मौत
बरसठी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बनकट (मझलाडीह) गांव में बुखार से एक दर्जन से अधिक लोग पीड़ित है जबकि 15 दिन पहले एक महिला की डेंगू से मौत भी हो चुकी है। सभी लोगों का इलाज प्राईवेट चिकित्सालय में चल रहा है। गांव के लोग बुखार होने का मुख्य कारण दवा का छिड़काव न होना बता रहे है जबकि इस गांव में अभी तक किसी दवा का छिड़काव नहीं हुआ है जिससे गांव के लोगों में स्वास्थ्य विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है।



बरसठी के बनकट (मझलाडीह) गांव में पिछले 15 दिन से एक दर्जन से अधिक लोग बुखार से पीड़ित है। जिसमें 15 दिन पूर्व वंदना देवी (38) पत्नी सुरेंद्र दुबे की डेंगू बुखार होने से मौत भी हो चुकी है परिजनों ने इसे डेंगू बुखार बताया था। इसके बाद गांव के मझलाडीह बस्ती में एक-एक कर के दर्जनों लोग बुखार की चपेट में आ चुके हैं। लोग इलाज के लिए प्राईवेट चिकित्सालय का सहारा ले रहे हैं परिजन इसे डेंगू बुखार मान रहे है। बुखार होने का मुख्य कारण गांव में दवा का छिड़काव न होना बताया जा रहा है।
गांव के पंकज दुबे ने बताया कि इस बस्ती के बीचो बीच तालाब हैं जिसकी सफाई नहीं हुई है और गंदा पानी के कारण बस्ती के लोग बुखार की चपेट में आये हैं और गांव में दवा की छिड़काव नहीं हो रहा है। बुखार से शुभम दुबे (18) पुत्र कमलेश दुबे, विकास गौड़ (18) पुत्र अरविंद, विजय प्रकाश (50) पुत्र राय साहब, रणजीत (35) पुत्र कैलाश नाथ, युवराज (5) पुत्र संतोष, राजेन्द्र प्रसाद (50) पुत्र जोखन, अनिता (30) पत्नी सन्तोष, संगीता (40) पत्नी अरविंद, द्वारिका (60) पुत्र अवधनारायण, रितू (5) पुत्री जयप्रकाश, आयुरूषी (3) पुत्री नीरज, काजल (16), राकेश कुमार, मंजू देवी बुखार से पीड़ित है लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग से इस गांव में दवा का छिडकाव नहीं हुआ है। अस्पताल दूर होने के कारण लोग बेहतर चिकित्सा के लिए प्राईवेट चिकित्सालय सुरियावां में इलाज करवा रहे है। गांववालों की मांग हैं कि दवा की छिडकाव तत्काल करवाई जाय जिससे लोग इससे बचा सके।
बरसठी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय सिंह ने कहा कि डेंगू से मौत नहीं हुई है लेकिन स्वास्थ्य केंद्र पर इस गांव के लोग इलाज कराने नहीं आये अगर लोग बुखार से पीड़ित हैं तो हमारी टीम जल्द गांव में जाकर दवा की छिड़काव और उपचार करायेगी।


Post a Comment

0 Comments