Adsense

Jaunpur Live : लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं जंघई उपकेंद्र के उपभोक्ता


  • मुगलजमाने की लगी मशीनें, किन्तु आये दिन हो रहे नए कनेक्शन से ओवरलोड की बढ़ी समस्या
  • धान के खेतों की सिंचाई के लिए उपभोक्ता परेशान
  • खून पसीने की गाढ़ी कमाई को लेकर चिंतित

मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र सहित आस—पास के इलाकों में इन दिनों लो वोल्टेज की समस्या से विद्युत उपभोक्ताओं के समक्ष घोर परेशानी खड़ी हो गई है। स्थिति यह है कि लोगों के फ्रिज-टीवी न केवल निष्क्रिय हो गए हैं बल्कि पेयजल के लिए भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के पास इस समस्या के लिए जवाब तो है लेकिन इसका निदान नहीं है।


लो वोल्टेज का यह आलम है कि कूलर, पंखे, फ्रिज, सब बेकार पड़े हैं। लोगों का कहना हैं कि एक तो अंधाधुंध बिजली कटौती हो रही है। अगर किसी तरह जब आपूर्ति चालू होती हैं तो लो वोल्टेज की दिक्कत शुरू हो जाती है। खास बात यह है कि यह समस्या जंघई विद्युत उपकेन्द्र से जुड़े एमबी फीडर, रूलर फीडर सहित अन्य फीडरों पर देखने को मिल रही हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारियों के अनुसार इस समय बिजली का उपयोग बढ़ गया है तथा बिजली के अवैध प्रयोग से भी समस्या पैदा हुई है।
लोगों का इलेक्ट्रानिक उपकरण शोपीस बनना विभाग के लिए बड़ी बात नहीं है लेकिन लो वोल्टेज के चलते अगर अन्नदाता किसानों के धान के खेतों की सिंचाई न हो सकी तो उनके खून पसीने की गाढ़ी कमाई मिट्टी में मिल जाएगी। वही लो वोल्टेज अधिकारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। 

ट्रांसफार्मर न बदलने पर आंदोलन की चेतावनी
मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सिरौली गांव में लगा ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते गांव में उपभोक्ताओं की मशीन नहीं चल रही है। जिससे किसानों के सिचाई का कार्य प्रभावित हो गया है। गर्मी और उमस के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा बनाये गये हेल्पलाइन नंबर पर कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी हैं कि यदि ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो वह सड़क जाम के लिए बाध्य हो जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

Post a Comment

0 Comments