Adsense

Jaunpur Live : अमर शहीद उमानाथ सिंह जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से ब्लड चोरी, मचा हड़कम्प


जौनपुर। अब तक हम लोगों ने लोगों के घरों, दुकानों में चोरी की खबर सुनी होंगी लेकिन जिला ​अस्पताल में एक चोर द्वारा खून की चोरी का मामला सामने आया है। चोर ने जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक से खून ही चुरा लिया। वहीं इस मामले के संज्ञान में आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया। यह पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।
गौरतलब हो कि 23 सितंबर की रात ब्लड बैंक में चंद्र प्रकाश सिंह की ड्यूटी थी। सुबह ड्यूटी बदलने पर आए एचके कुशवाहा ने ब्लड यूनिटों की रजिस्टर से मिलान किया तो एक यूनिट कम ब्लड पाया गया। जांच की गई तो ए पाजीटिव ब्लड का खून एक यूनिट कम था। इस पर फिर से मिलान किया गया लेकिन एक यूनिट ब्लड कम होने पर जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। इसके बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। लोग अस्पताल कर्मचारियों पर ही शक की सूई घुमाने लगे। पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सीएमएस एसके पांडेय ने ब्लड बैंक के स्टोर रूम में लगे सीसी टीवी कैमरों को चेक कराया। घंटों बाद चौंकाने वाली बात सामने आई, क्योंकि चोरी वाली रात ड्यूटी तैनात चंद्र प्रकाश सिंह कमरे में दाहिने तरफ के कक्ष में बैठे मिले, जबकि रात करीब 9:40 बजे एक युवक ब्लड बैंक के स्टोर रूप में प्रवेश करता दिखा, जो सीधे बाईं तरफ रखे फ्रीज को आराम से खोलने के बाद उसमें से रखा ए पाजीटिव ब्लड में से एक यूनिट का पैकेट लेकर चला गया। सीसी कैमरे में कैद यह पूरी घटना देख अस्पताल प्रशासन ने उच्चाधिकारियों को इससे अवगत कराया। सीएमएस ने बताया कि एक यूनिट ब्लड चोरी हुआ है। चोरी करने वाला बाहरी है। वहां लगे सीसी टीवी कैमरे में पूरी घटना कैद है। घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई है।
सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई चोरी ने अस्पताल प्रशासन को सोचने को मजबूर कर दिया है। यह चोरी सिर्फ दो मिनट में की गई, जो सीसी टीवी कैमरे में कैद है। सीसी टीवी फुटेज देखने पर पता चला कि रात 9:40 बजे चोर ब्लड बैंक में प्रवेश करता है। स्टाक रूम में रखे दो फ्रीजों को एक-एक खोल करके देखता है। इसके बाद फिर पहले फ्रीज को खोलता है और एक यूनिट ब्लड के पैकेट को निकलकर आराम से 9 बजकर 42 मिनट पर चलता बना।

इस संबंध में एसपी सिटी डॉ. अनिल पाण्डेय का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में एक आदमी आराम से ब्लड निकालते हुए दिखाई दे रहा है। इसमें वो अपने काम का ब्लड निकालता है। उसके पकड़ में आने के बाद कई सवालों का उत्तर मिल जाएगा कि आखिर उसने इस तरह की घटना को अंजाम क्यों दिया?

Post a Comment

0 Comments