Adsense

Jaunpur Live : राजा श्री कृष्ण दत्त महाविद्यालय में छात्रों के लिए शुद्ध पेयजल एक गंभीर समस्या

प्रकाश शर्मा/अजवद क़ासमी
जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त महाविद्यालय में छात्रों के लिए शुद्ध पेयजल एक गंभीर समस्या बनी हुई है पीने के पानी की उपलब्धता न होने के कारण छात्र विगत कई दिनों से आंदोलनरत हैं।
शुद्ध पेयजल के लिए बड़ी संख्या में छात्र—छात्राओं ने प्राचार्य कक्ष का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया छात्रों का आरोप हैं कि महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षक व कर्मचारी स्वयं के लिए आरओ का पानी मंगा लेते हैं जबकि हजारों की संख्या में पढ़ने वाले विद्यार्थी शुद्ध पेयजल की एक बूंद को तरसते हैं।



पेयजल की समस्या के संबंध में प्राचार्य विष्णु चंद्र त्रिपाठी से संपर्क करने का प्रयास किया गया  तो विद्यालय में उपस्थित कर्मचारियों ने बताया कि प्राचार्य छुट्टी पर हैं। छात्रों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले छात्र नेता निखिल राय "मोनू" ने बताया कि विद्यालय परिसर में आरओ प्लांट लगा है जो मात्र शो—पीस है इससे विगत दो वर्षों से छात्रों को पीने का पानी नहीं मिला मजबूरी में छात्र विद्यालय परिसर से बाहर स्थित दुकानों से पाउच के पानी से अपनी प्यास बुझाते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो रहा है।
छात्र नेता निखिल राय ने बताया कि यदि विद्यालय प्रशासन अनुमति दें तो वे स्वयं के खर्च से विद्यालय परिसर में खराब पड़े आरओ प्लांट को ठीक करा सकते हैं। शुद्ध पेयजल की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले छात्रों में विशाल सोनकर छात्र नेता पंकज मिश्र, सौरभ साहू, दीपक यादव, सचिन कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments