Adsense

Jaunpur Live : 1 से 15 नवम्बर तक चलेगा भाजपा भगाओ संविदा बचाओ अभियान : राज



Jaunpur Live News Network
जौनपुर लाइव न्यूज नेटवर्क
जौनपुर। नगर के विसर्जन घाट पर स्थित ​नवदुर्गा शिव मंदिर पर आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा कि विगत कुछ दिन पहले मैं आप सभी शिक्षा प्रेरकों को एक लेख के माध्यम से सूचित किया था कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक उच्च अधिकारी से हमारी वार्ता हुई थी। वार्ता के दौरान उच्च अधिकारी ने यह स्पष्ट करते हुए कहा था कि आप सभी प्रेरकों का 540 करोड़ बकाया मानदेय उत्तर प्रदेश सरकार को अवमुक्त कर दिया है लेकिन 30 अक्टूबर बीत जाने के बाद भी कोई अभी तक सरकार द्वारा कोई भी बजट जारी नहीं किया गया है जबकि 3 अप्रेल 2016 को जब भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ झूलेलाल पार्क में एक रैली आयोजित किया था जिसके मुख्य अतिथि वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि सरकारें कभी गरीब नहीं होती है तो फिर प्रेरकों को 665.41 करोड़ भुगतान क्यों नहीं किया जा रहा है।

Jaunpur Live : 1 से 15 नवम्बर तक चलेगा भाजपा भगाओ संविदा बचाओ अभियान : राज


शिक्षा प्रेरकों से कहा कि साथियों 14 मई को बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा था कि 15 दिन में आप सभी का बकाया मानदेय भुगतान कर दिया जाएगा और धरना भी समाप्त करवा दी थी लेकिन उनका भी कथन एक जुमला बनकर सामने आया जबकि पिछले सात महीने से प्रदेश के लगभग सवा लाख शिक्षा प्रेरक बेरोजगारी की मार झेल रहे है व बकाया मानदेय ना मिलने के कारण भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके है। साथियों आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा कुछ दिन पहले यह घोषणा किया जा चुका कि यदि 25 अक्टूबर तक सरकार द्वारा प्रेरक हित मे कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया जाता हैं तो 1 नवम्बर से 15 नवम्बर तक भाजपा भगाओ संविदा बचाओ अभियान शुरु किया जायेगा।
शिक्षा प्रेरकों से कहा कि साथियों आपसी मतभेद छोड़ कर इस संकल्प के साथ जिलाध्यक्ष अपने प्रत्येक ब्लॉक में बैठक कर ब्लॉक स्तर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक महासंग्राम की तैयारी में जुट जाये और जैसे भाजपा ने प्रेरकों को दो दो पैसों के लिए मोहताज कर दिया ठीक उसी प्रकार संकल्प लेकर इस सरकार को हर बूथ से दो दो वोट के लिए प्रेरक मोहताज कर देंगे। बैठक में कई लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments