Adsense

आजादी में कांग्रेस का योगदान भुलाया नहीं जा सकता


कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने मनाया स्थापना दिवस





जौनपुर। जिला कैम्प कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी का 135वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर ज्ञानेश जी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का देश के प्रति योगदान आजादी के पहले और आजादी के बाद भुलाया नहीं जा सकता। कांग्रेस की ही विचारधारा है जो सबको साथ लेकर चलती और इस देश संविधान और अखंडता को बचाये रखने के लिए कार्य करती है।





वरिष्ठ नेता आज़म ज़ैदी ने कहा कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का आज 135वां स्थापना दिवस है. भारत में अपने इस सफर के दौरान कांग्रेस ने देश को 7 प्रधानमंत्री दिए हैं। इस मौके पर विशाल सिंह हुकुम, नेसार इलाही, विवेक सिंह सप्पू, ताहिर, सप्पू, मून रिज़वी, नायाब हसन सोनू, बब्बी खान आदि लोग उपस्थित रहे।





खुटहन : पिलकिछा स्थित पार्टी कार्यालय पर शनिवार को कांग्रेस पार्टी का 135वां स्थापना दिवस पर ब्लाक अध्यक्ष संतोष मिश्रा की अध्यक्षता में समारोहपूर्वक मनाया गया।





कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस भारत की आत्मा है। सन 1885 से लेकर आज तक कांग्रेस ने भारत को सजोने और संवारने का कार्य किया है। अंग्रेजों से संघर्ष के दौरान देश का हर नागरिक कांग्रेस पार्टी के झंडे तले खड़ा होकर भारत माता को फिरंगियों से आजाद कराने में अपना योगदान दिया। आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी की विभिन्न सरकारों ने देश को बुलंदियों तक पहुंचाया।





स्थापना दिवस समारोह में कांग्रेस पार्टी के वयोवृद्ध नेता पंडित दयाशंर दूबे, विनोद त्रिपाठी, रामलाल पांडेय, पूर्व उपब्लाक प्रमुख विश्राम राम को माल्यार्पण एवं अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर परवेज अहमद, धर्मलाल पांडेय, देवेश उपाध्याय, विनय मिश्रा, पवन शर्मा, मोहम्मद अली, विमल दूबे, रमेश बिंद आदि लोग मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments