Adsense

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पत्रकारिता का नया दौर : वेब पत्रकारिता विषय पर हुआ व्याख्यान


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में शनिवार को पत्रकारिता का नया दौर : वेब पत्रकारिता विषयक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया।





इंदिरा गांधी जनजातीय केंद्रीय विश्वविद्यालय अमरकंटक मध्यप्रदेश के जनसंचार विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. राघवेन्द्र मिश्र ने कहा कि आज के दौर में वेब पत्रकारिता सृजनात्मकता की मांग करती है। वेब मीडिया से क्षेत्रीय खबरें, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुँच रही है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थानों ने वेब के माध्यम से अपने पाठकों की संख्या में वृद्धि की है। इसके साथ ही पाठकों की मांग को पूरा किया है।





उन्होंने कहा कि डिजिटल मीडिया की ताकत समाज और राजनीति के क्षेत्र में आज देखी जा रही है। इसका सटीक उदाहरण हाल में संसद द्वारा पारित नागरिकता अधिनियम है, जिस पर विभिन्न डिजिटल मीडिया मंचों पर लोगों के विचार सामने आ रहे है लोग इसके उद्देश्यों और सकारात्मक पक्ष से भी परिचित होने लगे है।





जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने कहा कि 2014 के बाद से डिजिटल मीडिया ने अपना एक नया पाठक वर्ग पैदा किया है जो राजनीतिक और सामाजिक सूचनाओं के लिए अपना भरोसा जताता है। आज नागरिक पत्रकारिता का नया रूप डिजिटल मीडिया की ही देन है। स्वागत डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अवध बिहारी सिंह, डॉ. चन्दन सिंह, पंकज सिंह समेत विद्यार्थी उपस्थित रहें।


Post a Comment

0 Comments