Adsense

Khetasarai : बदमाशों का आतंक, परिवार को बंधक बनाकर की लूट पाट, लाखों का माल साफ


श्याम चंद्र यादव
खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के चौकियां गुरैनी गांव में गुरुवार की रात असलहाधारी आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश अबू बकर के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गये। उनकी पत्नी और दो बेटियों को असलहे के बल पर धमकाने के बाद जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने पीड़िता से 25 हजार नकदी व लगभग तीन लाख का जेवर लूटने के बाद घर के बाहर दरवाजे में सिटकनी लगाकर फरार हो गये। शुक्रवार की सुबह सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। पुलिस तहरीर लेकर जांच पड़ताल कर रही है।





बताते हैं कि सुमबुलपुर गांव निवासी अबू बकर रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश में रहते हैं। उनकी पत्नी गुरैनी अपने मायके में गांव की आबादी से बाहर नया मकान बनवाकर परिवार संग रहती हैं। घर पर अबू बकर की पत्नी आमिना बेगम दो बेटियां व दो बेटे के साथ रहती है। बड़ा बेटा अबूसहमा बीमारी के चलते वाराणसी के किसी अस्पताल में भर्ती है। घटना की रात आमिना बेगम अपनी बेटियों आशिया (16), आसिया (13), छोटे बेटे माजिद (11) के साथ घर पर थी।





आमिना के अनुसार गुरूवार की रात लगभग एक बजे नकाबपोश बदमाशों ने अपने को पुलिस बताकर पहले आमिना से दरवाजा खोलने को कहा। स्थिति समझ महिला ने दरवाजा नहीं खोला तो छह बदमाश दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुस आए कुछ बदमाश घर के बाहर जंगले के पास खड़े थे। घर में घुसने के बाद बदमाशों ने परिवार वालों को तमंचा सटाकर चुप रहने को विवश कर दिया। फिर आलमारी व बाक्स तोड़कर उसमें रखे सोने चांदी के जेवर व अन्य कीमती सामान समेट लिया।





पीड़िता के अनुसार बदमाश ने उससे नकद पैसे के बारे पूछने लगे। इनकार करने पर बदमाशों ने उसके बेटे माजिद को कब्जे में ले लिए। उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। इस पर आमिना ने अस्पताल में भर्ती बड़े बेटे के इलाज के रखे 25 हजार रुपये भी बदमाशों को देने पर मजबूर हो गयी। इस दौरान बदमाशों ने महिला के कान की बाली भी उतरवा लिया।





बदमाशों के हाथ 25 हजार नकद के अलावा सोने की चार अंगूठी, चार कान का झाला, चार कंगन, एक एक झुमका, नथिया और चांदी का एक जोड़ी पायल ले गए है। लुटे गए ज़ेवर का मूल्य लगभग तीन लाख रुपए बताया जा रहा है। लूटपाट के बाद जाते वक्त बदमाशों ने घर के बाहर से दरवाजे में सिटकनी लगा दिया। सुबह छत पर चढ़कर आमिना ने शोर मचा कर घर का बाहर से बन्द दरवाजा खुलवाया।





थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह के अनुसार डकैती की घटना फ़र्ज़ी है। आमिना अपने बेटे को लेकर वाराणसी अस्पताल में थी। घर पर किसी के न होने पर सुबह जब वह घर वापस पहुंची तो दरवाजा टूटा देख उसने लूट की मनगढ़ंत कहानी बना डाली है। चोरी की तहरीर मिली है पुलिस छानबीन कर रही है।


Post a Comment

0 Comments