Adsense

मीरगंज : नकाबपोश बदमाशों द्वारा कट्टे की नोक पर लूट की घटना झूठी


टावर का गार्ड ही निकला मुख्य आरोपी





मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सेमरी गांव में वोडाफोन के टावर पर गार्ड को बंधक बनाकर बैटरी लूट की घटना फर्जी निकली। टावर का गार्ड ही मुख्य आरोपी निकला। पुलिस ने टावर के गार्ड राज चौहान से कड़ाई से जब पूछताछ किया तो मामले का खुलासा हो गया। गार्ड राज चौहान ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर बैटरी चोरी कर जंघई बाजार स्थित एक कबाड़ की दुकान पर बेच दिया था और बचने के लिए लूट का झूठा मुकदमा थाना मीरगंज में लिखवा दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए देर शाम एसपी, सीओ मछलीशहर विजय सिंह के साथ घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया था।





जंघई-मुगराबादशाहपुर मार्ग पर स्थित सेमरी बाजार मे वोडाफोन का टावर लगा है। जिस पर प्रयागराज के फुलपुर थाना क्षेत्र के अरवासी गांव निवासी राजा चौहान बतौर गार्ड नियुक्त है। रविवार की रात बोलेरो सवार दो बदमाश टावर के अंदर घुसे और गार्ड को तमंचा सटाकर मारपीट कर उसे बांध दिया और टावर में लगे 36 बैटरा में 24 बैटरा खोल ले गये थे। जिसकी अनुमानित कीमत साढ़े तीन लाख बतायी गयी थी। सुबह जब ग्रामीण उधर से गुजरे तो गार्ड की आवाज सुनकर अंदर दाखिल हुए। गार्ड को बंधन मुक्त कर मीरगंज पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस जांच पड़ताल मे जुट गयी थी।





गिरफ्तारी के लिए लगी थीं टीमें





घटना के बाद देर शाम एसपी, सीओ मछलीशहर विजय सिंह ने मौका मुआयना किया था। इसी दौरान अधिकारियों ने जब टावर पर तैनात गार्ड से कड़ाई से पूछताछ किया तो वह सब कुछ सच-सच बता दिया। पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर टावर में लगी बैटरी को जंघई स्थित एक कबाड़ी के यहां से बरामद कर लिया गया हैं। पकड़े गए आरोपी राज चौहान पुत्र शिवप्रसाद, सुरेंद्र सिंह निवासीगण अरवासी फूलपुर, महेंद्र गुप्ता पुत्र विजय गुप्ता, विमलेश जायसवाल पुत्र अशोक कुमार निवासीगण जंघई बाजार को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया गया। क्षेत्राधिकारी मछलीशहर विजय सिंह ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया। पुलिस टीम में संदीप कुमार शर्मा, धीरेंद्र सोनकर, संतोष शुक्ला, सुधीर कुमार गौतम, अनीश कुमार, सुखनंदन रहे।


Post a Comment

0 Comments