Adsense

मुलायम सिंह यादव की मिली यह उपलब्धि, इस गांव में बंटी मिठाई


मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र पकड़ी और सहीजदपुर गांव निवासी दो युवकों का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ है। पकड़ी गांव निवासी अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह के छोटे पुत्र सौरभ सिंह का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ है। इसके अलावा सहीजदपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त सेवा योजन अधिकारी दयाराम यादव के पुत्र डॉ. मुलायम सिंह यादव का भी असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयन हुआ है।





उ.प्र. उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा का अंतिम परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया। सौरभ सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए, एमए की डिग्री हासिल कर 2015 में नेट/जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण कर वर्ष 2017 से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान में शोधरत है। उनका राजनीति शास्त्र विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ है।





वहीं सहीजदपुर गांव निवासी डॉ. मुलायम सिंह यादव गांव से इंटर की शिक्षा ग्रहण करने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए तथा एमए की परीक्षा उत्तीर्ण किये। नेट एवं जेआरएफ उत्तीर्ण करने के बाद बीएचयू से प्रो. हेमंत मालवीय के निर्देशन में पीएचडी किया। तदुपरांत परीक्षा दी और चयन हुआ है। उक्त युवकों के चयन की जानकारी होने के बाद गाव में खुशी छाई हुई है।


Post a Comment

0 Comments