Adsense

शाहगंज : आईटीआई के फेल छात्र ने कॉलेज पर किया हंगामा


कालेज प्रशासन पर लगाया भेदभाव का आरोप





शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सबरहद गांव स्थित राजकीय औद्योगिक शिक्षण संस्थान के परीक्षा फल में अनुत्तीर्ण होने की जानकारी के बाद आईटीआई के छात्र ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची किसी तरह छात्र को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। फेल छात्र का आरोप हैं कि भेदभाव करते हुए जान कर उसे अनुत्तीर्ण किया गया है।





क्षेत्र के सबरहद गांव स्थित राजकीय औद्योगिक शिक्षण संस्थान के एक अनुसूचित जाति छात्र पढ़ रहा है उसको सूचना मिली कि वह परीक्षा में फेल हो गया है। उक्त छात्र भीम आर्मी के कार्यकर्ता के रूप में भी कार्य करता है। मंगलवार को दर्जन भर महिलाओं व पुरूषों साथियों के साथ आइटीआई परिसर में पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी विद्यालय प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को दी तो मौके पर प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश सिंह पहुंचे और काफी प्रयास व मान-मनौव्वल के बाद मामला शांत कराया।





छात्र का आरोप हैं कि उसके साथ विद्यालय प्रशासन व विद्यालय के अध्यापक भेदभाव करते हुए जानबूझ कर परीक्षा में फेल किया है। उसका आरोप हैं कि पूर्व में आईटीआई के एक अध्यापक द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर के चित्र को फाड़ दिया गया जिस पर उसने आपत्ति जताई थी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ विद्यालय में हंगामा हुआ था। अब उसी खुन्नस में भेदभाव को लेकर उसे परीक्षा में अनुत्तीर्ण किया गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया एक छात्र परीक्षा में फेल हो गया है। उसी ने कुछ लोगों को लेकर विद्यालय पर हंगामा खड़ा कर दिया। समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया।


Post a Comment

0 Comments