Adsense

Jalalpur : आग ने मचायी तबाही, लाखों का हुआ नुकसान, 16 मवेशियों की मौत


रामाज्ञा यादव
जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के नहोरा (दलपतपट्टी) गांव में एक तबेले में सोमवार की रात्रि पांच मड़हे में आग लगने से 16 मवेशियों की मौत हो गई। आग की चपेट में आने से 18 मवेशी गंभीर रूप से झुलस गये। मौके पर पहुंची पुलिस आग लगने की हकीकत का पता लगाने में जुटी हुई है।





बताते हैं कि कामता प्रसाद यादव का नहोरा दलपतपट्टी गांव में सई नदी पुल के समीप एक निजी तबेला है। जिसमें गाय भैंस मिलाकर लगभग डेढ़ सौ मवेशी रहते हैं। मवेशियों में भैंस की संख्या अधिक है। उन्हें रखने के लिए कई मड़हे लगाये गये थे। सोमवार की रात लगभग 2 बजे अचानक आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पाँचों मड़हों को अपने चपेट में ले लिया।





मड़हे में सो रहे कामता प्रसाद ने शोर मचाया तो बगल के मड़हे में सो रहे उनके दोनों बेटे दिलीप कुमार व कमलेश कुमार यादव उठकर आये और मवेशियों को खोल कर बाहर निकालने लगे। आग की लपटें इतनी तेज थी कि वह मात्र 4-5 ही मवेशी को बचा पाए। मड़हे में बंधी 10 भैंस तथा 6 भैंस के बच्चों की जलकर मौत हो गयी। शेष मवेशी रस्सी तोड़ाकर कर नदी की तरफ भाग निकले। आग की चपेट से दो गाय सहित 18 मवेशी झूलस गये है जो अभी भी जिंदगी मौत के बीच जूझ रहे हैं।





सूचना मिलते ही राजस्व टीम, डायल 112 पुलिस, थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आग लगने के कारणों का खबर लिखे जाने तक पता नहीं लग पाया था। कामता प्रसाद ने बताया कि दूध, छेना तथा खोवा का पैसा लगभग डेढ़ लाख रुपये मड़हे में रखा हुआ था मंगलवार को व्यापारी को देने के लिए वह भी आग में जल गए और काफी कुछ सामान भी जलकर बर्बाद हो गया है।


Post a Comment

0 Comments