Adsense

Jaunpur City : जिस इंसान ने अपने माता—पिता की सेवा नहीं की वो दुनिया में भी ठोकरे खायेगा : मौलाना हसन मेंहदी


जौनपुर। नगर के बलुआघाट स्थित इमामबाड़ा मीर सैय्यद अली मरहूम में सै. इकबाल कमर के सेयुम की मजलिस को खिताब करते हुए शिया जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना हसन मेंहदी ने कहा कि वाल्दैन की खिदमत करने से बड़ा पुण्य कुछ भी नहीं है। जिस इंसान ने अपने माता—पिता की सेवा नहीं की वो दुनिया में भी ठोकरे खायेगा और आखरत में भी गुनाह का हकदार होगा।





मौलाना ने कहा कि हज़रत मोहम्मद साहब ने अपनी प्यारी बेटी फातिमा ज़हरा को अपने जिगर का टुकड़ा करार दिया हजरत फातिमा को तकलीफ देना रसूल को कष्ट देने जैसा है मोहम्मद साहब अपनी बेटी हजरत फातिमा से बेहद प्यार करते थे। मजहब-ए-इस्लाम को हम तक लाने वाले का नाम हजरत मोहम्मद है।





वहीं दीन-ए-मोहम्मदी को परवान चढ़ाने वाले का नाम हजरत अली है और दीन इस्लाम को बचाने वाली हैं हजरत बीबी फातिमा- हजरत फातिमा ने समाजी जिंदगी के पहलू को जमाने पर इतना उजागर किया कि औरतें सीरते फातिमा पर चलने लगीं। अगर आज भी उनके बताए रास्ते पर चला जाए, तो किसी घर में आपसी मनमुटाव नहीं हो सकता। इससे पूर्व सोज़ख़्वानी सैय्यद क़याम रज़ा रिज़वी साजिद व उनके हमनवां ने पढ़ा। पेशख़्वानी शाबाज़, आसिफ़ बिजनौरी शोहरत जौनपुरी ज़मीर ने पढ़ा। इस मौके पर सैय्यद अंजार क़मर व पत्रकार हसनैन कमर, अफ़रोज़ कमर, हेलाल कमर, क़याम रज़ा रिज़वी, फरमान हैदर को लोगों ने पुरस दिया।


Post a Comment

0 Comments