पूरे देश में मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी देश को खुशखबरी | #NayaSaberaNetwork

पूरे देश में मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी देश को खुशखबरी | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
नई दिल्ली : ऐसे समय में जब भारत दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान को शुरू करने जा रहा है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि लोग टीके के बारे में किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) फ्री में मिलेगी। सिर्फ दिल्ली ही नहीं देश के हर हिस्से में फ्री वैक्सीन दी जाएगी।
हर्षवर्धन ने एक सरकारी अस्पताल में ड्राई रन की समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करें। टीका परीक्षण में हमारा मुख्य मापदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता है, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। 
दिल्ली में, मॉक-ड्राइव का संचालन तीन स्थानों पर किया जा रहा है - शाहदरा में सरकार द्वारा संचालित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, और द्वारका में निजी वेंकटेश्वर अस्पताल।
स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने देश भर में बिना किसी बाधा के, पूर्वाभ्यास के लिए किए गए विभिन्न सुधारों से हर्षवर्धन को अवगत कराया। इनमें पूर्वाभ्यास का जमीनी स्तर पर संचालन करने वाली टीमों से पूछे जाने वाले हर संभावित प्रश्न का उत्तर देने के लिए टेलीफोन ऑपरेटरों की संख्या बढ़ाया जाना शामिल है। 
मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्थानों की भौतिक जांच के लिए ब्लॉक-स्तरीय कार्यबल का गठन किया गया है तथा सभी कर्मियों को इस प्रक्रिया में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिहाज से जानकारी दी गयी है। हर्षवर्धन ने संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि टीकाकरण स्थल और प्रभारी अधिकारी टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और संबंधित सभी कदमों का पालन करें। 

*Ad : लोकदल के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम दुबे की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
Ad

*Ad : समाजवादी पार्टी जौनपुर के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
Ad

*Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/2Mtc3b7

Post a Comment

0 Comments