Adsense

सिक्किम में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प, भारतीय सेना ने खदेड़ा, PLA के 20 सैनिक जख्मी | #NayaSaberaNetwork

सिक्किम में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प, भारतीय सेना ने खदेड़ा, PLA के 20 सैनिक जख्मी | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
नयी दिल्ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन ने एक बार फिर से यथास्थिति को बदलने की कोशिश की। सिक्किम के ना कूला में तीन दिन पहले भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि चीनी सैनिक भारतीय इलाके की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने उन्हें खदेड़ा। वहीं, इस झड़प में चीन की पीएलए के 20 सैनिक जख्मी हो गए।
तीन दिन पहले हुई इस झड़प में भारतीय सेना के 4 और चीन की पीएलए के 20 जवान जख्मी हो गए थे। यह झड़प तनाव कम करने के लिए सैन्य स्तर पर हुई 9वें दौर की वार्ता से पहले हुई।   
भारत-चीन सीमा विवाद उस वक्त बढ़ गया था जब 15-16 जून को पीएलए की झड़प में भारतीय सेना के 20 जवानों की मौत हो गई थी। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबरें थी लेकिन चीन ने इससे इनकार कर दिया था।
16 घंटे तक तनाव कम करने के लिए हुई बातचीत
उल्लेखनीय है कि भारत और चीन की सेनाओं के बीच 9वें दौर की वार्ता में पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले बिंदुओं से सैनिकों को हटाने पर करीब 16 घंटे तक विस्तृत चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि कोर कमांडर स्तर की वार्ता रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे शुरू हुई और यह सोमवार तड़के करीब ढाई बजे खत्म हुई। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की तरफ मोल्दो में यह बैठक हुई। बैठक के नतीजों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

*Ad : श्री गांधी स्मारक इण्टर कालेज समोधपुर के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. रणजीत सिंह की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
Ad

*Ad : बीआरपी इण्टर कालेज जौनपुर के प्रबंधक हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष प्रबंध समिति दिलीप श्रीवास्तव एवं प्रधानाचार्य डॉ. सुभाष सिंह की तरफ से देशवासियों को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*Ad : लोकदल के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम दुबे की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3iH5hur

Post a Comment

0 Comments