Adsense

#JaunpurLive : एक घंटे तक, होम सिग्नल पर खड़ी रही गोरखपुर - कुर्ला एक्सप्रेस

#JaunpurLive :   एक घंटे तक, होम सिग्नल पर खड़ी रही गोरखपुर - कुर्ला एक्सप्रेस


मीरगंज,जौनपुर । प्रयागराज रेल मार्ग पर स्थित जंघई जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सिग्नल रुट लाक होने से गोरखपुर से कुर्ला जाने वाली 5018 एक्सप्रेस एक घंटे से ज्यादा समय तक होम सिग्नल पर खडी रही। जिससे फाटक बंद होने से मछलीशहर जंघई मार्ग  अवरुद्ध हो गया जिससे रेल फाटक के दोनों ओर सड़क पर लम्बा जाम लग गया। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों व राहगीरों को कठिनाई का सामना करना पडा।
क्षेत्र के रेलवे स्टेशन जंघई जंक्शन के फाटक नम्बर 59 सी को सोमवार दोपहर 1 बजकर 26 मिनट पर गेटमैन ने जैसे ही बंद करके 5018 गोरखपुर कुर्ला एक्सप्रेस के लिए सिग्नल ग्रीन करना चाहा, तभी सिग्नल रुट लाक हो गया।जिससे ट्रेन को होम सिग्नल पर ही रोकना पड़ गया।जिसे ठीक कर आवागमन बहाल करने में रेल कर्मियों को एक घंटे लग गए। जिससे ट्रेन एक घंटे तक होम सिग्नल पर खड़ी रह गयी। वही मछलीशहर जंघई सडक पर स्थित फाटक संख्या 59 सी के बंद होने के कारण सडक भी जाम हो गयी जंघई तिराहा से लेकर बभनियांव तक लम्बा जाम लग जाने से राहगिरो को भी कठिनाई का सामना करना पडा ।अपरान्ह 2 बजकर 25 मिनट पर तकनीकी कमी ठीक होने के बाद ट्रेन को आगे बढाया गया। इसके बाद फाटक खोलकर आवागमन बहाल कराया गया।
इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक जंघई मकसूद आलम का कहना है कि सिग्नल रुट जाम होने के कारण सिग्नल नही हो पा रहा था। जिससे 5018 एक्सप्रेस प्रभावित हुई तथा फाटक भी बंद हो गया था।

Post a Comment

0 Comments