Adsense

#JaunpurLive : युवा पत्रकार आनंद ग्रामीणों को कोरोना टीका लगवाने के लिए कर रहे जागरूक

#JaunpurLive :  युवा पत्रकार आनंद ग्रामीणों को कोरोना टीका लगवाने के लिए कर रहे जागरूक


जौनपुर. कोरोना आपदा के इस मुश्किल समय में लोग जहां अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं वहीं, अपनी जान का बिना परवाह किए 3 युवा ग्रामीणों को कोरोना से जागरूक कर हल्के लक्षण वाले मरीजों को निःशुल्क दवा दे रहे हैं और उन्हें कोरोना का टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं।
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में केराकत ब्लॉक के ग्राम पंचायत देवराई में युवा पत्रकार आनंद कुमार और उनकी टीम के अभिषेक कुमार व सत्यम कुमार गांव में कवि डॉ. कुमार विश्वास के सहयोग से कोविड केयर सेंटर खोलकर ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक कर निःशुल्क दवा वितरित कर रही है। देवराई निवासी पत्रकार आनंद कुमार ने बताया कि हल्के लक्षण वाले मरीजों को कोविड मेडिसीन किट दिया जा रहा है और उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। साथ ही उनके स्वास्थ्य की देखभाल की जा रही है। समय-समय पर मरीजों को निःशुल्क ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श दिया जा रहा है। मेडिसिन किट में आवश्यक दवाइयां, मास्क, सेनेटाइजर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर आदि मौजूद है। 


उन्होंने बताया कि गांव में जगह-जगह कैम्प लगाकर ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगावने के लिए जागरूक कर किया जा रहा है। ग्रामीणों को कोरोना टीका से जुड़े तथ्य बताकर उनके भ्रम को दूर किया जा रहा है। टीम के सदस्य ग्रामीणों को कोरोना टीकाकरण केंद्र तक पहुंचा रहे हैं। कोरोना का टीका लग जाने के बाद ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी भी ले रहे हैं।
गांव में कोविड केयर सेंटर खुलने से पहले आनंद और उनकी टीम गांव में घर-घर जाकर ग्रामीणों का ऑक्सीजन लेवल चेक की है। आनंद ने बताया कि गांव बचाओ देश बचाओ मुहिम के तहत डॉ. कुमार विश्वास गांवों में निःशुल्क कोविड केयर किट भिजवाकर कोविड सेंटर खुलवा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments