Adsense

#JaunpurLive : जेसीआई शाहगंज सिटी ने लगाया रक्तदान शिविर

 

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर की जेसीआई शाहगंज सिटी ने रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन आरके हॉस्पिटल ब्लड बैंक में हुआ जहां 35 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर डॉक्टरों ने रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को कोरी अफवाह बताते हुये इसे रक्तदाता के लिए पूरी तरह सुरक्षित और फायदेमंद ठहराया।
इस मौके पर संस्थाध्यक्ष राम अवतार जायसवाल ने बताया कि जेसीआई इंडिया के अभियान "नीड ब्लड, कॉल जेसी" के तहत पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में कुल 35 यूनिट रक्तदान हुआ। इस मौके पर अस्थि रोग विशेषज्ञ और पूर्व अध्यक्ष डॉ जेपी दुबे ने कहा कि रक्तदान को लेकर समाज में तरह तरह की भ्रांतियां फैली हैं लेकिन यह पूरी तरह सुरक्षित है। 50 किलो से ज्यादा वजन वाला व्यस्क रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करके एक रक्तदाता तीन जान बचा सकता है। नियमित रक्तदान से मोटापा, रक्तचाप संबंधित रोगों से निजात मिलती है। नियमित रक्तदाता को कैंसर जैसी बीमारी होने की आशंका कम हो जाती है।
इस दौरान पूर्व अध्यक्ष दीपक जायसवाल, दिवाकर मिश्रा, आशीष जायसवाल, सचिव वीरेंद्र जायसवाल, अश्वनी यादव, आदित्य अग्रहरि, रोहित अग्रहरि, आयुष अग्रहरि आदि मौजूद रहे। अन्त में कार्यक्रम संयोजक अनूप गुप्ता ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments